देहरादून में कोरोना संक्रमण को लेकर घोर लापरवाही, बाजार में लोगों की लगी भीड़

देहरादून, बाजार की बेफिक्र भीड़ कोरोना संक्रमण को लेकर घोर लापरवाही बरत रही है। जबकि सभी को पता है, कोरोना संक्रमण कम जरूर हुआ है, खत्म नहीं। बुधवार को सुबह करीब दस बजे से जैसे ही दुकानें खुलीं, ग्राहकों की भीड़ शारीरिक दूरी के नियम को भूल गई। ग्राहक दुकानों में भीड़ लगाकर पहले सामान खरीदने की होड़ में शामिल हो गए। इन ग्राहकों को देखकर ऐसा लग रहा था कि इन्हें शायद मालूम ही नहीं है कि अभी कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम हुई है समाप्त नहीं हुआ है। आढ़त बाजार, हनुमान चौक, दर्शनी गेट, धामावाला, पलटन बाजार, रामलीला बाजार झंडा बाजार आदि की परचून, रेडीमेड गारमेंट्स, इलेक्ट्रानिक, बर्तन व क्राकरी आदि की दुकानों में अधिक भीड़ दिखाई दी।

प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष विपिन नागलिया ने कहा कि सप्ताह में पांच दिन सभी तरह की दुकानों को खोलने के बाद ही बाजार की भीड़ कम हो जाएगी। बाजार आने वाले लगभग सभी लोग मास्क का प्रयोग कर रहे हैं। बाजार की भीड़ सुबह दस बजे से दोपहर एक बजे के बीच ही अधिक देखी जा रही है। इसके बाद बहुत कम ग्राहक आ रहे हैं।

मसूरी में दो होटल के चालान किए

पर्यटकों सहित स्थानीय लोग के बीच कोविड गाइडलाइन का पालन करवाने के लिए नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी आशुतोष सती ने होटलों का निरीक्षण किया। इस दौरान दो होटल का चालान किया गया। जांच में सामने आया कि अधिकांश होटल संचालक एसओपी का पालन कर रहे हैं, लेकिन कुछ पालन नहीं कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि दो होटलों के चालान किए गए हैं, जिसमें एक कुलड़ी क्षेत्र में तथा एक मालरोड क्षेत्र में है। कुछ होटल संचालकों को कोरोना गाइडलाइन व एसओपी का सख्ती से पालन करने की चेतावनी दी गई है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com