देशवासी मेरे परिवार की तरह हैं, आप लोग बीमार होंगे तो इसका मतलब है कि मेरा परिवार बीमार है : PM मोदी

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि भारत दुनिया की फार्मेसी है यह सिद्ध हो चुका है. हमने वैक्सीन बनाई. मेड इन इंडिया वैक्सीन भारत की ही नहीं दुनिया के लिए भी है. उन्होंने कहा कि हम दुनिया में सबसे सस्ती वैक्सीन दे रहे हैं.

प्राइवेट अस्पतालों में वैक्सीन के दाम महज 250 रुपये हैं. उन्होंने कहा कि 2014 के बाद एमबीबीएस सीटें बढ़ाई गई हैं. उन्होंने कहा कि देशवासी मेरे परिवार हैं, आप लोग बीमार होंगे तो इसका मतलब है कि मेरा परिवार बीमार है. इसलिए आप लोगों के लिए सरकार हमेशा बेहतर सुविधाएं मुहैया कराने की कोशिश करेगी.

पीएम नरेंद्र मोदी रविवार (7 मार्च) को ‘जनऔषधि दिवस’ के मौके पर 7500वें जनऔषधि केंद्र का उद्घाटन किया. उन्होंने इस जनऔषधि केंद्र को देश को समर्पित किया. पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस कार्यक्रम में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने लाभार्थियों से संवाद किया. पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि लोगों को पैसे के अभाव में दवाई खरीदने में दिक्कत ना आए इसलिए जनऔषधि योजना की शुरुआत की गई है. लाभार्थियों से बातचीत के बाद पीएम मोदी ने जनऔषधि परियोजनों से जुड़े लोगों के उतकृष्ट कार्यों के लिए सम्मानित भी किया गया.

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि जनऔषिध केंद्र से गरीब और मध्यम वर्ग के लोगों को मदद मिल रहा है. साथ ही युवाओं को आय का अवसर मिल रहे हैं. उन्होंने कहा कि जनऔषधि केंद्र से माताओं और बहनों को भी सैनेटरी नैपकिन जैसी चीजें आसानी से मिल रही हैं. यह महिलाओं की आत्मनिर्भरता का प्रतीक है. उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत महंगी दवाओं के दाम कई गुना कम हो गए हैं. पीएम मोदी ने आयुष्मान योजना की भी इस दौरान चर्चा की. उन्होंने कहा कि इससे सामान्य परिवार का हर साल 50 हजार करोड़ रुपया बच रहा है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com