दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार रहें जवान: सेना प्रमुख

दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार रहें जवान: सेना प्रमुख

पाकिस्तानी गोलाबारी से उत्पन्न तनाव के बीच सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने शनिवार को एलओसी और फारवर्ड पोस्ट का दौरा कर सुरक्षा तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने दुश्मनों की हर नापाक हरकत का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए जवानों से सतर्क व हर वक्त तैयार रहने को कहा। पिछले कई दिनों से पाक की ओर से राजोरी और पुंछ जिले में रिहायशी तथा फारवर्ड पोस्ट को निशाना बनाकर गोले दागे जा रहे हैं। दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार रहें जवान: सेना प्रमुख

सेना प्रमुख ने व्हाइट नाइट कोर का दौरा कर सुरक्षा स्थिति तथा तैयारियों का जायजा लिया। 16 कोर (व्हाइट नाइट कोर) के जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल सरनजीत सिंह ने उन्हें सुरक्षा स्थितियों तथा चुनौतियों से निपटने के लिए की गई तैयारियों की जानकारी दी। साथ ही बताया कि एलओसी पर पूरी सतर्कता बरती जा रही है। दुश्मनों की हर गतिविधियों पर पैनी नजर है। घुसपैठ की कोशिशों को किसी भी सूरत में सफल नहीं होने दिया जाएगा। इसके साथ ही पाक की गोलाबारी का भी मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है।

इसके बाद सेना प्रमुख ने राजोरी सेक्टर का दौरा किया जहां एश ऑफ स्पेड्स डिवीजन के जीओसी ने उन्हें सुरक्षा तैयारियों की जानकारी दी। उन्होंने एलओसी के फारवर्ड पोस्ट पर जाकर खुद सुरक्षा तैयारियों को परखा। आतंकवाद निरोधक मोर्चे के बारे में भी जानकारी ली। उन्होंने एलओसी पर तैनात जवानों से मिलकर उनका दुख-दर्द बांटा। इस दौरान उन्होंने जवानों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि उन्हें लगातार सतर्क तथा तैयार रहना है। उन्होंने दुश्मनों की नापाक हरकतों का जवाब देने के लिए उन्हें बधाई दी। सेना प्रमुख के साथ उत्तरी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल डी अनबू भी थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com