दुबई में बना दुनिया का सबसे महंगा 'दंगल केक', जड़ा है असली सोना

दुबई में बना दुनिया का सबसे महंगा ‘दंगल केक’, जड़ा है असली सोना

इसमें कोई दो राय नहीं कि आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ ने दुनियाभर में दर्शकों का दिल जीतकर बॉलीवुड का नाम एक बार फिर रौशन किया. फिल्म पिछले साल दिसंबर में रिलीज हुई थीदुबई में बना दुनिया का सबसे महंगा 'दंगल केक', जड़ा है असली सोना

लेकिन अभी भी फिल्म की लोकप्रियता बरकरार है. दंगल फैन्स फिल्म को लेकर अपने-अपने तरीके से फिल्म के लिए उनकी दीवानगी का इजहार कर चुके हैं. लेकिन हाल ही में खबर आई है कि दुबई में दंगल स्पेशल केक बनाया गया है. जिस बेकरी में इस केक को तैयार किया गया है उनका दावा है कि ये केक दुनिया का सबसे महंगा केक है.

राम जन्मभूमि विवाद में आज बड़ा दिन, SC करेगा जल्द सुनवाई

दुबई की बेकरी में तैयार हुए इस के‍क की कीमत 25 लाख रुपये बताई जा रही है. यह केक को भारत के 71वें स्वतंत्रा दिवस पर देश को डेडिकेट किया जाएगा. रिपोर्ट के मुताबिक, इस केक को बनाने में करीब एक महीने का वक्त लगा है. इस केक को 1200 से ज्यादा लोगों ने मिलकर तैयार किया है. केक को बनाने में 40 हजार डॉलर यानी करीब 25 लाख रुपए का खर्च आया है. इस केक में बॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर हिट फिल्म दंगल के एक सीन की झलक दिखाई गई है. केक में फिल्म के किरदार महावीर फोगट को उनकी बेटियों के साथ दिखाया गया है. फिल्म में महावीर फोगट के किरदार अदा करने वाले शानदार एक्टर आमिर खान को केकनुमा अंदाज में देखना मजेदार है.

 ब्रॉडवे नाम की बेकरी में तैयार किए गए इस केक के बारे में बेकरी ने फेसबुक पर एक वीडियो भी पोस्ट किया है. यह केक मेकिंग वीडियो है. खबरों के मुताबिक, ग्राहकों ने केक में सोने का इस्तेमाल करने की गुजारिश की थी जिसके चलते केक में लगे  मेडल में असली सोन का इस्तेमाल किया गया. इस सोने के मे‍डल का वजन करीब 75 ग्राम बताया जा रहा है. यही नहीं इस केक को करीब 240 लोगों को आराम से सर्व किया जा सकता है.

हाल ही में दंगल फैन्स के लिए एक और खूशखबरी ये भी है कि फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 2 हजार करोड़ कमाई का आंकड़ा छू लिया है.

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com