दिल्‍ली में आज सीएम केजरीवाल अनलॉक करने के उपायों की करेंगे घोषणा

नई दिल्‍ली: एएनआई के सूत्रों के अनुसार, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शनिवार को शहर को अनलॉक करने के उपायों की घोषणा कर सकते हैं, जो कोविड-19 प्रेरित लॉकडाउन के तहत लगाए गए हैं।



सक्रिय कोविड-19 मामलों में देखी गई गिरावट के साथ दिल्ली ने 31 मई से कारखानों और निर्माण क्षेत्र के संचालन को फिर से शुरू करने के लिए अनलॉकिंग प्रक्रिया शुरू कर दी थी।

महामारी की दूसरी लहर में कोविड-19 मामलों में भारी उछाल को देखते हुए राष्ट्रीय राजधानी 19 अप्रैल से बंद है। शहर के स्वास्थ्य संबंधी बुनियादी ढांचे और श्मशान घाटों पर अत्यधिक बोझ था। हालांकि स्थिति में काफी सुधार हुआ है।

फिलहाल दिल्ली में सात जून सोमवार सुबह पांच बजे तक लॉकडाउन है।

शुक्रवार की देर रात, महाराष्ट्र ने सोमवार से अपने जिलों में पांच स्तरीय अनलॉक योजना जारी की, जोकि राज्य में कोविड सकारात्मकता दर और ऑक्सीजन बेड की उपलब्धता पर आधारित होगी।

केंद्र शासित प्रदेश के स्वास्थ्य बुलेटिन में कहा कि इस बीच, दिल्ली में 523 ताजा कोविड-19 मामले दर्ज किए गए और शुक्रवार को 50 मौतें हुईं।

हालांकि, दैनिक संख्या एक दिन पहले की तुलना में थोड़ी अधिक थी, जब राष्ट्रीय राजधानी में 487 COVID मामले दर्ज किए गए थे। दिल्ली में सक्रिय मामलों की संख्या 8,060 है। नई घातक घटनाओं ने दिल्ली में कोविड मृत्यु को 24,497 तक पहुंचा दिया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com