दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी का ट्रम्प कार्ड होगी सिंगर-डांसर सपना चौधरी

 दिल्ली विधानसभा चुनाव-2020 के लिए भारतीय जनता पार्टी 70 में से 57 सीटों पर उम्मीदवारों का एलान कर चुकी है। अब सिर्फ 13 सीटों पर उम्मीदवारों का एलान होना बाकी है और प्रत्याशियों के नामांकन में सिर्फ सोमवार और मंगलवार का दिन बाकी है।

ऐसे में बड़ा सवाल यह उठ रहा है कि क्या हरियाणी सिंगर-डांसर सपना चौधरी को दिल्ली की किसी सीट से टिकट मिलेगा। इससे पहले हरियाणा विधानसभा चुनाव-2019 में सपना चौधरी को टिकट नहीं मिला था। तब इसकी चर्चा भी हुई थी, क्योंकि माना जा रहा है कि हरियाणा में टिकट पाने की चाहत के चलते ही सपना चौधरी ने जुलाई, 2019 में भारतीय जनता पार्टी की बाकायदा सदस्यता ली थी।

वहीं, टिकट तो उन्हें नहीं मिला था, लेकिन निर्दलीय प्रत्याशी गोपाल कांडा के समर्थन में प्रचार कर भाजपा को चौंका दिया था, हालांकि मनोज तिवारी जैसे वरिष्ठ नेताओं के कहने पर उन्होंने प्रचार तुरंत रोक लिया था।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी और सपना चौधरी की नजदीकी किसी से छिपी नहीं है। कई मौकों पर दोनों एक-दूसरे की तारीफ भी कई बार कर चुके हैं। कहा तो यह भी जाता है कि मनोज तिवारी ही सपना चौधरी को भाजपा में लेकर आए हैं।

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान सपना चौधरी के कांग्रेस ज्वाइन करने की खबर आई थी। इतना ही नहीं, कांग्रेस ने तो बाकायदा पत्र दिखाकर सपना चौधरी के पार्टी ज्वाइन करने की बात कही थी, लेकिन उसके कुछ घंटे बाद ही सपना चौधरी भाजपा नेता मनोज तिवारी के साथ नजर आई थीं।

इसी के साथ उन्होंने उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से लड़ रहे मनोज तिवारी के पक्ष में सपना चौधरी ने प्रचार भी किया था। बता दें कि उन्होंने मनोज तिवारी के अलावा किसी और के पक्ष में प्रचार नहीं किया।

भाजपा ज्वाइन करने के दौरान सपना चौधरी ने मीडिया से मुखातिब होने के दौरान कहा था कि उनके भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन करने के पीछे कोई बड़ी वजह नहीं है और न ही किसी डील की वजह से पार्टी ज्वाइ की है।

तब उन्होंने कहा था कि उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व पर भरोसा है। भाजपा के संगठन और केंद्र सरकार के काम से वह प्रभावित थी, इसलिए उन्होंने भाजपा ज्वाइन की।

बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव-2020 के तहत आगामी 8 फरवरी मतदान होना है, जबकि 11 फरवरी को वोटो की गिनती है। ऐसे में नामांकन में सिर्फ दो दिन (सोमवार और मंगलवार) शेष हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि बाकी बची 13 सीटों में से किसी सीट पर सपना चौधरी का नाम हो सकता है। यूं भी भारतीय जनता पार्टी जिताऊ उम्मीदवारों की तलाश में है, ऐसे में सपना चौधरी दिल्ली विधानसभा चुनाव-2020 में तुरुप का पत्ता साबित हो सकती है।

  • भाजपा में शामिल होने वाली सपना चौधरी हरियाणा की एक मशहूर डांसर और एक्टर हैं।
  • सपना का जन्म 25 सितंबर 1990 को हरियाणा के रोहतक में जिले में हुआ था।
  • सपना का शुरुआती जीवन मुश्किल भरा था। सपना के पिता के निजी कंपनी में काम करते थे। उनके घर की आर्थिक हालत अच्छी नहीं थी। बेहद कम उम्र में ही उन्होंने अपने पिता को खो दिया था।
  • मुश्किल वाले दिनों में सपना चौधरी ने अपने करियर की शुरुआत आर्केस्ट्रा के साथ की थी।
  • घर का खर्चा चलाने के लिए उन्होंने डांस को अपना करियर बनाया। वह अब तक कई स्टेज शो कर चुकी हैं। सपना हिंदी फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com