दिल्ली यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती

दिल्ली विश्वविद्यालय ने प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार दिल्ली विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 22 नवंबर 2023 तक है। इसलिए बिना समय गवांए आवेदन कर दें।

कुल पद

यह भर्ती अभियान संगठन में 305 पदों को भरेगा। आवेदन करने की अंतिम तिथि नजदीक है, लिहाजा समय से आवेदन कर दें।

रिक्ति विवरण

एसोसिएट प्रोफेसर: 210 पद
प्रोफेसर: 95 पद
जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध विस्तृत अधिसूचना के माध्यम से शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा की जांच कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया

स्क्रीनिंग कमेटी सभी उम्मीदवारों की एक सूची तैयार करेगी, जिसमें उनके द्वारा प्राप्त शोध स्कोर को अवरोही क्रम में दर्शाया जाएगा, यानी सबसे अधिक अंक पाने वाले उम्मीदवार से लेकर कम अंक पाने वाले उम्मीदवार तक। स्क्रीनिंग किए गए उम्मीदवारों को साक्षात्कार दौर के लिए बुलाया जाएगा। साक्षात्कार के लिए बुलाए गए स्क्रीनिंग उम्मीदवारों को वैध फोटो आईडी के साथ सभी प्रशंसापत्र/प्रमाणपत्रों की मूल प्रति के साथ रिपोर्ट करना होगा।

आवेदन शुल्क

एसोसिएट प्रोफेसर पद के लिए यूआर/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए आवेदन शुल्क 2000 रुपये है। एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी और महिला आवेदकों से कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा। भुगतान केवल क्रेडिट/डेबिट कार्ड/नेट बैंकिंग के माध्यम से ऑनलाइन किया जाना चाहिए। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार डीयू की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com