दिल्ली में हालात काबू में आ रहे: CAA पर शांति की अपील

नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ दिल्ली में आज पूरा दिन गहमागहमी भरा रहा। एक्‍ट के विरोध में प्रदर्शन होते रहे। CAA के खिलाफ दिल्ली में कई जगह प्रदर्शन होने की घटनाओं के बाद अब हालात काबू में आ रहे हैं। जाफराबाद और सीलमपुर के इलाके में अब शांति है। लोग यहां पर इलाका खाली कर रहे हैं। क्षेत्र में एक गाड़ी जलाने की घटना सामने आई। दिल्‍ली में तिलक मार्ग और मथुरा रोड पर प्रदर्शन के चलते ट्रैफिक जाम हो गया है।

इससे पहले शाम 6 बजे के आसपास दिल्‍ली गेट पर प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। इसके चलते पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर वॉटर कैनन का इस्‍तेमाल किया। पुलिस ने पूरे दिन इन लोगों से शांति की अपील की लेकिन हालात नहीं सुधरे। दरियागंज में उपद्रवियों ने आगजनी कर दी। प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया गया।

दिल्ली के इंडिया गेट पर एक विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा भी पहुंची। उन्‍होंने कहा कि Citizenship Act और NRC गरीबों के खिलाफ हैं। गरीब इससे सबसे अधिक प्रभावित होंगे। दिहाड़ी मजदूर क्या करेंगे। हालांकि उन्‍होंने कहा कि विरोध प्रदर्शन शांतिपूर्ण तरीके से होने चाहिए।दिल्‍ली मेट्रो रेल सेवा बाधित हो गई है। दिलशाद गार्डन सहित 10 स्‍टेशन बंद कर दिए गए हैं।

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने बताया, इनमें केंद्रीय सचिवालय, चावरी बाजार, चांदनी चौक, राजीव चौक, दिल्ली गेट, लाल किला, जामा मस्जिद, खान मार्केट, जनपथ, प्रगति मैदान, मंडी हाउस, जामिया मिलिया इस्लामिया, मौजपुर-बाबरपुर, शिव विहार और जोहरी एनक्लेव शामिल हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com