दिल्ली में सुरक्षा के कड़े इंतजाम, आत्मघाती हमला होने का खतरा

img_20161226031500न्यू इयर को लेकर इस बार सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहेंगे। होटल, पब, मॉल और अन्य सेलिब्रेटिंग प्लेस पर आत्मघाती हमले के खतरे को देखते हुए दिल्ली पुलिस बल के अलावा पैरामिलिटरी फोर्स के जवान भी मुस्तैद रहेंगे।

दिल्ली में न्यू इयर और 26 जनवरी के भव्य समारोह की सुरक्षा कमान संभालने के लिए पैरामिलिटरी फोर्स की अतिरिक्त कंपनियां दिल्ली पहुंचने लगी हैं। सीनियर पुलिस अफसरों के मुताबिक, अब तक अलग-अलग सुरक्षा बलों की करीब 35 कंपनियां आ चुकी हैं। इस हफ्ते तक बाकी सुरक्षा बल दिल्ली में गणतंत्र दिवस समारोह की सुरक्षा में तैनाती के लिए पहुंचेंगे।
पुलिस नहीं लेना चाहती रिस्क
फिलहाल दिल्ली पुलिस के सामने न्यू इयर और रिपब्लिक डे के दो बड़े अरेंजमेंट हैं। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों को लगातार इंटेलिजेंस इनुपट मिल रहे हैं, कि जैश और लश्कर की तरफ से दिल्ली में बड़ी तबाही की साजिश रची जा रही है। लिहाजा दिल्ली पुलिस नए साल के लिए किसी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहती। स्पेशल सेल, क्राइम ब्रांच समेत सभी जिलों की अलग-अलग यूनिटों, लोकल थानों को चौकसी के दिशा-निर्देश दिए जा चुके हैं। पीसीआर, क्यूआरटी और बीट लेवल पर मूवमेंट तेज करके संदिग्धों की निगरानी के लिए कहा गया है। सीसीटीवी से निगाह रखी जा रही है।
होटल में पार्टी 1 बजे तक
सीनियर पुलिस अफसरों के मुताबिक, फाइव स्टार होटलों को रात एक बजे तक, जबकि बाकी को साढ़े बारह बजे तक पार्टी खत्म करने का प्लान इसी हफ्ते तैयार हो जाएगा। दिल्ली पुलिस अलर्ट पर है। आतंकी घटनाओं को लेकर किए गए बंदोबस्त और चुस्त दुरुस्त कर दिए गए हैं। इनपुट है कि नए साल पर आतंकी देश का अमन-चैन लूट सकते हैं। नए साल के मौके पर सबसे ज्यादा आवाजाही दिल्ली के कनॉट प्लेस एरिया में रहेगी। जश्न के दौरान खतरे को देखते हुए सुरक्षा का गोल घेरा बनाया जाएगा।
दिल्ली के कनॉट प्लेस, खान मार्केट, सरोजिनी नगर, लाजपत नगर, डिफेंस कॉलोनी, प्रीत विहार और पीतमपुरा जैसे अहम बाजारों में सुरक्षा के सख्त इंतजाम इस बार बढ़ाए गए हैं। इन इलाकों में शॉपिंग मॉल और पार्कों पर भी नजर रखी जा रही है, क्योंकि नए साल के दिन यहां युवाओं की भारी भीड़ जुटती है। दिल्ली पुलिस के अलावा बड़ी तादात में पैरामिलिटरी फोर्स इन जगहों पर गश्त करती दिखाई देगी। सुरक्षा के ये चौकस इंतजाम नए साल के बाद 26 जनवरी तक रहेंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com