दिल्ली में पकड़े गए 6.18 करोड़ रुपये के पुराने नोट

नई दिल्ली : भले ही नोटबन्दी को लागू हुए पांच महीने गुजर गए हों लेकिन पुराने बन्द हुए नोटों के मिलने का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. हाल ही में दिल्ली पुलिस द्वारा 1000 और 500 के चलन से हटाए गए 6.18 करोड़ रुपये के नोट सात लोगों से बरामद करने का मामला सामने आया है.मिली जानकारी केअनुसार शक होने पर पुलिस ने जांच की तो सारा मामला समझ में आया.पुलिस की मानें तो सभी सातों आरोपी चार अलग-अलग गाड़ियों में 6.18 करोड़ रुपये लेकर जा रहे थे.इस मामले में सातों लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

अगर आपके पास भी है यह सौ रूपये वाले नोट तो पढ़ लें ये खबर वरना बाद में पछताएंगेदिल्ली में पकड़े गए 6.18 करोड़ रुपये के पुराने नोटआपको यह नई जानकारी दे दें कि सरकार ने नोट बदलने के लिए समय सीमा बढ़ा दी है. RBI ने   नोट बदलने की समय सीमा 30 जून तक कर दी है. जबकि पिछले दिनों  RBI ने कहा था कि अब 31 मार्च तक 1000 और 500 रुपए के पुराने नोट जमा किए जा सकते हैं. हालांकि RBI के इस नए नियम से सभी लोगों को राहत मिल गई है, वहीं यूएई में रहने वाले भारतीयों के लिए नोट बदलने की समय सीमा 30 जून तक बढ़ा दी गई है.

बड़ी खुशखबरी: कैश ट्रांजेक्शन के लिए बैंकों ने बदले नियम, जानें क्या किये बदलाव

आपको बता दें कि ये रुपए किसी बैंक में नहीं जमा होंगे ,बल्कि सिर्फ और सिर्फ RBI के निर्देशित कांउटर पर ही जमा होंगे. यही नहीं RBI ने अपने नियम में यह परिवर्तन भी कर लिया है कि 31 मार्च 2017 के बाद किसी के भी पास 500 और 1000 रुपए के पुराने नोट पाए जाएंगे तो उसे चार साल की सजा होगी. केंद्रीय कैबिनेट इससे जुड़े अध्यादेश को मंजूरी दे चुका है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com