दिल्ली में त्योहारों के दौरान आतंकी हमले की आशंका, पुलिस को हाई अलर्ट

नई दिल्ली, दिल्ली में त्योहारी सीजन के दौरान आतंकी हमले की आशंका के मद्देनजर हाई अलर्ट जारी किया गया है। आतंकी हमले का इनपुट मिलने के बाद दिल्ली पुलिस को अलर्ट पर रखा गया है। मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने शनिवार को शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की और त्योहारी सीजन के दौरान राष्ट्रीय राजधानी में एक आतंकवादी हमले के इनपुट के मद्देनजर आतंकवाद विरोधी उपायों पर चर्चा की। 

उन्होंने इस बात पर भी चर्चा की कि आतंकवादियों को स्थानीय लोगों का समर्थन लेने से कैसे रोका जाए।बैठक में राकेश अस्थाना ने बताया कि दिल्ली में आतंकी हमले की सूचना मिली है। हालांकि, ऐसा हमला तब तक नहीं हो सकता जब तक कि हमलावरों को स्थानीय समर्थन न मिले। उन्होंने कहा कि स्थानीय अपराधी, गैंगस्टर और रूढ़िवादी तत्व इस तरह के हमले में मदद कर सकते हैं।

पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने सभी जिलों के उपायुक्तों के साथ बैठक कर आतंकी गतिविधियों पर नकेल, स्ट्रीट क्राइम समेत अन्य आपराधिक घटनाओं को रोकने लिए ठोस कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही त्योहारों पर राजधानी में कोरोना से बचाव संबंधी जारी सरकारी नियमों के पालन कराने को लेकर भी उचित कदम उठाने को कहा है।

पुलिस आयुक्त ने कहा है कि अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि दिल्ली अपराध मुक्त हो और लोग त्योहार पूरी तरह से सुरक्षित होकर मनाएं। उन्होंने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये 10 हजार से अधिक पुलिसकर्मियों से बात की और नवरात्र की बधाई दी। उन्होंने पुलिसकर्मियों से कहा कि उनके स्वास्थ्य और वेलफेयर का ध्यान रखा जा रहा है।

पुलिस आयुक्त ने कहा, साइबर कैफे, केमिकल की दुकान, पार्किंग स्थल, कबाड़ और कार डीलरों की पेशेवर रूप से जांच और निगरानी की जानी चाहिए। इनपुट हैं कि पेट्रोल पंप और पेट्रोल टैंकरों को भी निशाना बनाया जा सकता है। उन्होंने किराएदारों और श्रमिकों के सत्यापन के लिए अभियान शुरू करने के भी निर्देश दिए। सामुदायिक पुलिसिंग पर ध्यान देने के साथ, पुलिस आरडब्ल्यूए, अमन समिति के साथ भी बैठक करेगी।

उत्तरी जिले में सुरक्षा कड़ी

उत्तरी जिले में खासकर सदर बाजार, कोतवाली आदि क्षेत्र में पुलिस ने सुरक्षा-व्यवस्था काफी बढ़ा दी है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि इन क्षेत्रों में त्योहारों के मौके पर अधिक भीड़ होती है। लोग यहां पर खरीदारी करने आते हैं। ऐसे में आतंकी गतिविधियों के मद्देनजर चौकसी बढ़ाई गई है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com