दिल्ली: बुधवार रात आंधी-तूफान से एक की मौत,13 घायल…

दिल्ली-एनसीआर में बुधवार तड़के तीन बजे के आसपास आंधी-तूफान के साथ ही कई जगहों पर बारिश भी हुई। इसके चलते कुछ इलाकों में पेड़ भी गिर गए हैं, जिससे वाहन चालकों को काफी परेशानी हुई। समाचार एजेंसी पीटीआइ के मुताबिक, तेज आंधी की चपेट में आए एक 18 वर्षीय युवक की मौत हो गई, जबकि 13 लोगों के घायल होने की खबर है। पुलिस के मुताबिक, उसे कंट्रोल रूम में आंधी-तूफान को लेकर 78 फोन आए। पुलिस के मुताबिक, कई जगहों पर सड़कों के किनारे हॉर्डिंग भी गिरे हैं, जिसकी चपेट में आकर लोग घायल हुए।   

वहीं, मौसम विभाग के मुताबिक, अगले कुछ घंटों में दिल्ली के साथ गुरुग्राम, नोएडा, सोनीपत और फरीदाबाद में बारिश होगी। मौसम विभाग की मानें तो बुधवार दिन में भी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में तेज हवाएं चलने की आशंका है।

NCR में बुधवार रात अचानक आई आंधी ने उड़ा दी लोगों की नींद, पावर कट ने किया परेशान 

यहां पर बता दें कि मंगलवार को दिनभर जहां तेज धूप और उमस ने दिल्ली-एनसीआर के लोगों को परेशान किया, वहीं बुधवार तड़के करीब 3 बजे के आसपास दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर आंधी-तूफान ने लोगों की नींद में खलल डालने के साथ उनकी मुश्किलें भी बढ़ा दीं। हालांकि, बुधवार तड़के तीन बजे के आसपास अचानक मौसम में आए इस बदलाव के कारण दिल्ली के तापमान में काफी गिरावट महसूस की गई। 

जानकारी के मुताबिक, बुधवार तड़के ढाई से तीन बजे के बीच दिल्ली के साथ एनसीआर के विभिन्न इलाकों में तेज आंधी आई। इससे बिजली कट गई। तेज आंधी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि कई जगह पेड़ टूटकर सड़क पर गिरे हुए हैं। ज्यादातर जगहों पर पेड़ों की टहनियां सड़कों पर गिरी हैं, जिससे सुबह वाहन चालकों को खासी दिक्कत पेश आई। खासकर बुधवार सुबह दफ्तर के लिए निकले लोगों को गिरे पेड़ों की वजह से दिक्कत का सामना करना पड़ा।  

गाजियाबाद में आंधी के चलते कई जगह बिजली का फाल्ट हुआ, जिससे बिजली गुल हो गई। वहीं, बिजली नहीं आने के कारण बुधवार सुबह पूरे शहर में पेयजल आपूर्ति नहीं हो पाई। प्रताप विहार गंगाजल प्लांट भी नहीं चल पाया। जिस कारण नोएडा और इंदिरापुरम में भी पानी की आपूर्ति बाधित रही। वहीं, फरीदाबाद में आंधी से सेक्टर 30, 31, 37 और तिलपत में बिजली के 25 खंभे टूटे। बिजली आपूर्ति सुबह से ठप है।

18 और 19 मई को लू चलने के आसार

मौसम विज्ञानियों के मुताबिक अब अगले एक सप्ताह तक आसमान लगातार साफ रहेगा। इस सूरत में धूप भी तेज खिलेगी और तापमान में भी इजाफा होगा। 18 और 19 मई को लू भी चलने के आसार हैं। जहां तक अगले कुछ दिनों के पूर्वानुमान का सवाल है तो बुधवार को आसमान साफ रहेगा। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com