दिल्ली की हवा लगातार खराब होती जा रही 5 नवंबर तक स्कूल बंद

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में दमघोंटू हवा से हाहाकार मचा हुआ है. यहां पर सांस लेना दूभर हो गया है. स्कूल बंद कर दिए गए हैं. निर्माण कार्य पर रोक लगा दी गई है. हालात इतने खतरनाक स्तर पर पहंच गए हैं कि पहले ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए बांग्लादेश के क्रिकेटर मास्क पहनकर मैच प्रैक्टिस करने पर मजबूर हैं. दिल्ली-एनसीआर के ज्यादातर शहरों में एयर क्वालिटी इंडेक्स 400 से ऊपर तक पहुंच गया है.

दिल्ली की हवा लगातार खराब होती जा रही है. हालात ऐसे हो गए हैं कि दिल्ली में हेल्थ इमरजेंसी लगानी पड़ी है. 5 नवंबर तक स्कूलों में भी छुट्टी का ऐलान कर दिया गया है. गहरे धुंध में इंडिया गेट, रायसीना हिल, लालकिला, संसद भवन,  अक्षरधाम मंदिर आदि सब छिपे नजर आ रहे हैं. हर तरफ धुएं की चादर फैली हुई है और और उसने पूरी दिल्ली को अपने आगोश में ले लिया है.

प्रदूषण के लगातार गिरते स्तर को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट के पैनल EPCA की तरफ से पब्लिक हेल्थ इमरजेंसी का ऐलान कर दिया गया है. हालात को बेकाबू होते देख स्कूलों को भी बंद कर दिया गया है. दमघोंटू हवा के कारण सीने में जलन और आंखों में आंसू जैसी कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) के अनुसार, दिल्ली के आया नगर में 413, द्वारका सेक्टर में 411, जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में 443, ओखला फेज 2 443, पटपड़गंज में 428, रोहिणी में 413, आनंद विहार में 464, अशोक नगर में 447 के बेहद खतरनाक स्तर पर पहुंच गया है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com