दिल्ली की ओखला सीट से आम आदमी पार्टी के नेता अमानतुल्लाह खान जीते

दिल्ली चुनाव को लेकर मतगणना जारी है, वहीं शाहीन बाग में सीएए और एनआरसी को लेकर विरोध प्रदर्शन भी जारी है. ओखला सीट से आम आदमी पार्टी के अमानतुल्लाह खान आगे चल रहे हैं. ओखला सीट पर शाहीन बाग में सीएए के खिलाफ चल रहे आंदोलन का प्रभाव देखने को मिल सकता है. शाहीन बाग इलाके के सभी पांचों पोलिंग बूथ ओखला सीट में ही आते हैं. शाहीन बाग में भारी मतदान भी देखने को मिला था. रुझानों में आम आदमी पार्टी काफी आगे निकल चुकी है.

शाहीन बाग वाले ओखला विधानसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार अमानातुल्लाह खान की जीत लगभग तय है. वह करीब 65 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं. शुरूआत में वह बीजेपी उम्मीदवार ब्रह्म सिंह से पीछे चल रहे थे. यहां से कांग्रेस उम्मीदवार परवेज़ हाशमी तीसरे नंबर पर हैं.

ओखला विधानसभा सीट दिल्ली के पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र में आती है जहां से 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के गौतम गंभीर ने 391222 मतों के अंतर से जीत दर्ज की है.

दिल्ली में हुए 2015 विधानसभा चुनाव में ओखला विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के अमानतुल्लाह ख़ान 104271 वोट हासिल करके विजयी घोषित हुए थे. ओखला विधानसभा सीट पर दूसरे नंबर पर भारतीय जनता पार्टी के ब्रह्म सिंह रहे थे जिन्हें 39739 वोट मिले थे और उन्हें 64532 वोटों से हार का सामना करना पड़ा था. इस विधानसभा क्षेत्र से तीसरे नंबर पर कांग्रेस पार्टी के आसिफ मोहम्मद खान रहे थे.

आज शाहीन बाग में सुबह से ही काफी शांति दिखाई दी. यहां हो रहे विरोध प्रदर्शन में लोग मौन धारण करते हुए नजर आए. यहां बैठी महिलाओं ने मौन रखा हुआ है और जहां ये बैठे हैं वहां से आज के दिन कोई भाषण नहीं दिया जाएगा.

आज दिल्ली चुनाव के नतीजे आ रहे हैं और शाहीन बाग में महिलाओं ने मौन रहने का फ़ैसला किया है. दिल्ली चुनाव के नतीजों को लेकर एक प्रदर्शनकारी ने कहा कि यहां से हम किसी राजनीतिक पार्टी को समर्थन नहीं देते हैं और यहां से किसी की न हम बुराई करेंगे और ना ही भलाई, इसलिए हम सभी लोग मौन रखे हुए हैं ताकि कोई गलत संदेश यहां से न चला जाए.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com