दरभंगा पार्सल बम ब्लास्ट मामले गिरफ्तार आरोपी भाइयों को NIA कोर्ट में किया पेश, चार दिन की मांगी रिमांड

दरभंगा पार्सल बम ब्‍लास्‍ट मामले में हैदराबाद से गिरफ्तार आरोपी भाइयों को एनआईए कोर्ट में पेश कर दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक एनआईए ने कोर्ट से दोनों की चार दिन की रिमांड मांगी है। एनआईए इस अवधि में दोनों भाइयों की दरभंगा ब्‍लास्‍ट में भूमिका और शामली से पकड़े गए सलीम के साथ उनके नेटवर्क के बारे में और गहनता से पड़ताल करेगी। 

एनआईए कोर्ट में पेशी से पहले दोनों भाइयों से पटना के एटीएस ऑफिस में करीब पौने तीन घंटे तक पूछताछ की गई। बताया जा रहा है रिमांड के दौरान दोनों भाइयों से पटना में ही पूछताछ की जाएगी। 17 जून को दरभंगा रेलवे स्‍टेशन पर हुए पार्सल ब्‍लास्‍ट मामले में इमरान मलिक और नासिर मलिक को हाल में हैदराबाद से गिरफ्तार किया गया था। सूत्रों के मुताबिक उनके घर से पुलिेस को दरभंगा ब्‍लास्‍ट में इस्‍तेमाल किए गए केमिकल बम से सम्‍बन्धित कुछ चीजें मिली हैं। पार्सल को बुक करने में इन दोनों भाइयों की भूमिका बताई जा रही है। पता चला है कि ये दोनों कैराना से गिरफ्तार सलीम से आर्डर लेते थे। 

सलीम से पूछताछ में इस नेटवर्क का पाकिस्‍तान कनेक्‍शन भी सामने आ रहा है। एटीएस सलीम से सख्ती के साथ पूछताछ कर रही है। पूछताछ में सलीम ने कई राज उगले हैं। 

उम्‍मीद है कि सलीम के बयान पर कुछ और लोगों के चेहरे बेनकाब हो सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सलीम से पूछताछ से एटीएस और एनआईए को कई अह्म जानकारियां मिली हैं। पाकिस्‍तान में रहने वाले आईएसआई के हैंडलर इकबाल काना का भी पता चला है जो मूलत: शामली का रहने वाला है। इकबाल द्वारा सलीम को पैसे भेजे जाने का भी पता चला है। बताया जा रहा है कि सलीम ही वो हैंडलर  है जिसने हैदराबाद में कपड़े का व्‍यवसाय करने वाले इमरान और नासिर को इसके लिए तैयार किया। सलीम को हवाला के जरिए 1.60 लाख रुपए मिलने का भी पता चला है। उनसे धमाके बाद बड़ी रकम का वादा किया गया था। बताया जा रहा है कि आईएसआई के हैंडलर ने इमरान को लिक्विड बम बनाने का वीडियो भेजा था। उसी वीडियो को देखकर बम बनाया गया था। 

सलीम भी जा चुका है पाकिस्‍तान 
सूत्रों के मुताबिक शामली का रहने वाला सलीम भी पाकिस्‍तान जा चुका है। उसे आईएसआई और लश्‍कर के लोगों ने भारत में बड़े आतंकी हमले के लिए तैयार किया। इसके बाद सलीम शामली लौट आया। उसने इमरान और नासिर से सम्‍पर्क साधा जो खुद भी शामली के हैं और कामकाज के सिलसिले में हैदराबाद शिफ्ट हो गए थे। बाद में ये दोनों भाई सलीम से आर्डर लेने लगे। सलीम के कहने और पाकिस्‍तान से भेजे गए वीडियो के आधार पर दोनों ने पार्सल बम तैयार किया और सिकंदराबाद दरभंगा एक्सप्रेस से सिकंदराबाद से दरभंगा के लिये बुक कर दिया। सूत्रों के अनुसार इमरान ने पार्सल बम की फोटो भेजकर अपने पाकिस्‍तानी आका को काम हो जाने का सिग्‍नल भी दिया था। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com