दक्षिण कोरिया में अमेरिकी थाड की तैनाती रूस के लिए बड़ा खतरा…

दक्षिण कोरिया में अमेरिका द्वारा उन्नत मिसाइल रक्षा प्रणाली ‘टर्मिनल हाई एल्टीट्यूड एरिया डिफेंस’ (थाड) की तैनाती पर रूस अधिकारियों ने विरोध जताते हुए कहा कि इससे रूस की सुरक्षा के लिए बड़ा खतरा उत्पन्न होगादक्षिण कोरिया में अमेरिकी थाड की तैनाती रूस के लिए बड़ा खतरा…

और साथ ही यह उसकी विदेश नीति व सैन्य योजना को भी प्रभावित करेगा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने रूसी संसद के निचले सदन डूमा की अंतर्राष्ट्रीय मामलों की समिति के अध्यक्ष लियोनिड स्लट्स्की के हवाले से बताया, “इस क्षेत्र में अमेरिकी मिसाइल रक्षा प्रणाली की तैनाती उत्तर कोरिया द्वारा उत्पन्न किए जा रहे खतरों से निपटने के प्रयासों की सीमा से स्पष्ट रूप से आगे का उपाय है।” 
उन्होंने कहा, “अमेरिका, रूसी सीमा के पास पूर्वोत्तर एशिया में वैश्विक मिसाइल रक्षा प्रणाली के एक नए क्षेत्रीय खंड का निर्माण कर रहा है, जो हमारे देश की सुरक्षा के लिए खतरा है।” रूसी समाचार एजेंसी ‘तास’ की रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्री ने घोषणा की थी कि दो मोबाइल लांचर और थाड प्रणाली के लिए महत्वपूर्ण उपकरण सियोल के 70 किलोमीटर दूर स्थित एयरबेस में पहुंच चुके हैं।
फेडरेशन काउंसिल की अंतर्राष्ट्रीय मामलों की समिति के अध्यक्ष कोंसटैंटिन कोसाच्योव ने ‘इंटरफैक्स’ के साथ एक साक्षात्कार में कहा कि दक्षिण कोरिया में थाड की तैनाती का कदम उत्तर कोरिया को अपनी परमाणु शक्ति को न्यायसंगत करार देने के लिए आधार मुहैया कराएगा या फिर किसी सैन्य प्रतिक्रिया को हवा देगा। 

लड़की को नंगाकर पीट रही थी महिला, फिर लग गई भीड़ और…..

उन्होंने कहा, “कोई भी परिवर्तन सीधे तौर पर रूस और चीन जैसे शक्तियों की सुरक्षा को प्रभावित कर सकता है। यह कहना कि यह केवल दो कोरियाई राज्यों का द्विपक्षीय मामला है, बेहद गैर जिम्मेदार बात है।” 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com