त्राहि माम-त्राहि माम: अमेरिका में कोरोना वायरस के कहर से अब तक 71 हजार 22 लोगों की मौत हो चुकी

कोरोना वायरस का कहर दुनिया में हर रोज खतरनाक होता जा रहा है. एक तरफ यूरोप के देशों में पिछले कुछ दिनों में मामलों में हल्की सी गिरावट देखने को मिली है, तो वहीं अमेरिका में इस वायरस ने रफ्तार पकड़ी है.

पिछले चौबीस घंटे में एक बार फिर अमेरिका में कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा बढ़ा है, मंगलवार को 2333 लोगों ने इस महामारी की वजह से जान गंवाई.

पिछले कुछ दिनों में अमेरिका में मौत के आंकड़ों में कुछ कमी आई थी और रोज़ाना होने वाली मौत की संख्या 2000 से कम हो गई थी. लेकिन अब एक बार फिर इन आंकड़ों में उछाल देखा गया है.

इसी के साथ अमेरिका में कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा 70 हजार के पार चला गया है. जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार, अमेरिका में अबतक कोरोना वायरस की वजह से 71 हजार 22 लोगों की मौत हो चुकी है, जो किसी भी देश में सबसे अधिक है.

आपको बता दें कि अमेरिका में लगातार कोरोना वायरस के मामलों में तेजी देखने को मिल रही है, लेकिन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि अमेरिका मुश्किल समय को पार कर चुका है और अब हमारी लड़ाई अगली स्टेज में पहुंच गई है.

अगर कुल आंकड़ों की बात करें तो अमेरिका में कोरोना वायरस की वजह से 12 लाख से अधिक लोग बीमार पड़ चुके हैं, 71 हजार से अधिक की मौत हो चुकी है. जबकि एक लाख नब्बे हजार लोगों का सफल इलाज किया जा चुका है. अमेरिका में अबतक 75 लाख से अधिक लोगों का कोरोना टेस्ट किया जा चुका है.

गौरतलब है कि मंगलवार को ही अमेरिका की एक एजेंसी ने इस बात का दावा किया था कि जून में अमेरिका में कोरोना वायरस का कहर बढ़ेगा. और यहां रोजाना करीब 2 लाख कोरोना वायरस के केस और 3 हजार से अधिक मौतें देखनी पड़ सकती है. इसके अलावा अमेरिकी सरकार ने भी अपने अनुमान में बदलाव किया है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com