डोनाल्ड ट्रंप को लगा करारा झटका डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बने जो बाइडेन

अमेरिका के पूर्व उपराष्ट्रपति जो बाइडेन औपचारिक रूप से डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हो गए हैं। बाइडेन ने डेमोक्रेटिक नामांकन हासिल करने के लिए 1,991 से अधिक प्रतिनिधियों को सुरक्षित किया है।

शुक्रवार रात एक बयान में बाइडेन ने कहा कि डेमोक्रेटिक पार्टी के सबसे प्रतिभाशाली उम्मीदवारों के साथ नामांकन के लिए मुकाबला करना मेरे लिए सम्मान की बात है।

उन्होंने कहा कि मुझे यह कहते हुए गर्व महसूस हो रहा है कि हम राष्ट्रपति चुनाव एक एकजुट पार्टी की तरह लड़ने जा रहे हैं। बाइडेन ने कहा कि मैं इस महान देश में सभी अमेरिकियों के वोट हासिल करने के लिए अब से और तीन नवंबर के बीच हर दिन बिताने जा रहा हूं ताकि हम इस राष्ट्र की आत्मा के लिए लड़ाई जीत सकें।

साथ ही यह सुनिश्चित कर सकें कि जैसे-जैसे हम अपनी अर्थव्यवस्था का पुनर्निर्माण करें तो बाकि लोग भी इससे जुड़ते जाएं।

बाइडेन ने सात राज्यों में प्राइमरी चुनाव में जीत दर्ज की। उन्हें मंगलवार को हुए चुनाव में सबसे अधिक प्रतिनिधि पेन्सिलवेनिया से मिले। वह मैरीलैंड, इंडियाना, रहोडे आइलैंड, न्यू मैक्सिको, मोंटाना और दक्षिण डकोटा से चुनाव जीते।

2020 के कई प्राइमरी चुनाव कोरोना वायरस महामारी के कारण देरी से हुए। 17 मार्च और सात अप्रैल के बीच कोई प्राइमरी चुनाव आयोजित नहीं किया गया था, इस दौरान प्रतिभागियों को पुनर्निर्धारित किया गया और वोट-बाय-मेल करने का प्रस्ताव लाया गया।

बता दें कि, बर्नी सैंडर्स ने विस्कॉन्सिन प्राइमरी में हारने के बाद अपने अभियान पर रोक लगा दी, इसके बाद बाइडेन राष्ट्रपति पद के लिए नामांकित व्यक्ति के तौर पर डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से उम्मीदवार के रूप में उभरे।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com