ठगी का शिकार हुई Anjali Patil

साइबर फ्रॉड जैसी घटनाएं देश में बढ़ती जा रही हैं और एक्टर्स भी इस तरह की ठगी से नहीं बच पा रहे हैं। बीते दिनों बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री के जाने-माने एक्टर राकेश बेदी को एक शख्स ने खुद को आर्मी ऑफिसर बताते हुए 75 हजार का चूना लगा दिया था।

अब उनके बाद’ न्यूटन’ और ‘काला’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकी बॉलीवुड एक्ट्रेस अंजलि पाटिल भी हाल ही में ठगी का शिकार हुई हैं। एक शख्स ने खुद को मुंबई साइबर पुलिस का व्यक्ति बताते हुए उनसे लाखों रुपए ठग लिए हैं। अंजलि पाटिल के साथ ये घटना बीते हफ्ते हुई थी।

क्या है अंजलि पाटिल के साथ हुई ठगी का पूरा मामला?

एनडीटीवी की रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीते हफ्ते एक्ट्रेस अंजलि पाटिल को एक फ्रॉड का फोन आया था, जिसमें व्यक्ति ने खुद का नाम दीपक शर्मा बताते हुए ये दावा किया था कि वह एक फेडएक्स कूरियर कंपनी में काम करता है। कथित तौर पर शर्मा ने एक्ट्रेस को फोन करके बताया कि जहां वो काम करता है वहां पर एक पार्सल आया है, जो उनके नाम पर रजिस्टर्ड है और वह तायवान जाने वाला है।

कथित तौर ठग ने एक्ट्रेस को ये भी बताया कि कूरियर के अंदर ड्रग्स मिलने की वजह से उसे कस्टम डिपार्टमेंट ने सीज कर दिया है। कॉलर ने ये भी दावा किया कि पार्सल के अंदर उनका आधार कार्ड था।

उस शख्स ने एक्ट्रेस से उनकी निजी जानकारी का दुरुपयोग न हो, इसके लिए मुंबई साइबर पुलिस से कांटेक्ट करने के लिए भी कहा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अंजलि को एक शख्स का स्काइप पर फोन आया, जिसने खुद को मुंबई साइबर पुलिस का मेंबर बताया।

देखते ही देखते अकाउंट से निकला पांच लाख से ज्यादा का अमाउंट

खुद को मिस्टर बनर्जी बताने वाले ठग ने अंजलि पाटिल से कहा कि उनका आधार कार्ड तीन ऐसे बैंक अकाउंट से लिंक है, जो मनी लॉन्ड्रिंग मामले से जुड़े हुए हैं। कथित तौर पर ठग ने एक्ट्रेस की बेगुनाही को साबित करने के लिए 96 हजार रुपए के आसपास प्रोसेसिंग फीस की मांग की।

उसके बाद जैसे ही घोटाले का मामला आगे बढ़ा खुद को साइबर क्राइम ऑफिसर बताने वाले उस शख्स ने एक्ट्रेस से कहा कि बैंक वाले भी इस स्कीम में शामिल हैं। उस ऑफिसर ने कहा कि इस केस को क्लोज करने और लीगल कार्रवाई से बचने के लिए उन्हें बचा हुआ 4 लाख 83 हजार रुपए पंजाब नेशनल बैंक में भेजना होगा, जिसे खुद फ्रॉड द्वारा कंट्रोल किया जा रहा था।

जब अंजलि पाटिल (Anjali Patil)को ये एहसास हुआ कि वह फ्रॉड का शिकार हुई हैं, तो उन्होंने इस मुंबई के डीएन नगर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई। फिलहाल इस मामले की पुलिस छानबीन कर रही हैं। आपको बता दें कि अंजलि पाटिल रजनीकांत और राजकुमार राव जैसे एक्टर्स के साथ काम कर चुकी हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com