टॉलीवुड अभिनेता महेश बाबू खरीदी ये धांसू इलेक्ट्रिक SUV, जानें क्या है इसकी खासियत

टॉलीवुड अभिनेता महेश बाबू ने दमदार इलेक्ट्रिक कार ऑडी ई-ट्रॉन को अपने लग्जरी कार कलेक्शन में शामिल कर लिया है। भारत में ऑडी ई-ट्रॉन की कीमत 1.01 करोड़ रुपये से शुरू होती है और 1.19 करोड़ रुपये (दोनों कीमतें एक्स-शोरूम) तक जाती है। आपको बता दें कि महेश बाबू अपने आने वाली फिल्म ‘सरकारू वारी पाता’ की तैयारी कर रहे हैं। अभिनेता महेश बाबू भी अब ऑडी की इलेक्ट्रिक एसयूवी के मालिक अभिनेताओं की सूची में शामिल हो गए हैं। तेलुगु अभिनेता ने कार के साथ खड़े होकर एक इंस्टाग्राम पोस्ट के माध्यम से इस खबर की पुष्टि की है। आइए जानते हैं कि आखिर इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में क्या खास है।

1,725 ​​लीटर तक का बूट स्पेस

इस इलेक्ट्रिक ऑडी ई-ट्रॉन में प्लेटिनम ग्रे फिनिश के साथ सिंगल फ्रेम ग्रिल दिया गया है। यह 20-इंच ग्रेफाइट ग्रे डायमंड-कट अलॉय व्हील्स पर चलती है। ई-ट्रॉन की लंबाई 5,014 मिमी, ऊंचाई 1,686 मिमी और चौड़ाई 1,976 मिमी है। इसके बेस वैरिएंट में 660 लीटर का बूट स्पेस है, जिसे पीछे की सीटों को मोड़कर 1,725 ​​लीटर तक बढ़ाया जा सकता है, जबकि टॉप वैरिएंट में 615 लीटर का बूट स्पेस मिलता है, जिसे पीछे की सीटों को मोड़कर 1,665 लीटर तक बढ़ाया जा सकता है।

मिलते हैं बेहतरीन फीचर्स

इस इलेक्ट्रिक एसयूवी के एक्सटीरियर को देखें तो इस ऑडी ई-ट्रॉन में कई प्रीमियम फीचर्स मिलते हैं। जैसे कि इसमें आपको 12 इंच का पूरी तरह से डिजिटल ऑडी वर्चुअल कॉकपिट देखने को मिलती है। साथ ही 3डी सराउंड साउंड के साथ 16-स्पीकर ओल्फसेन ऑडियो सिस्टम मिलता है। आपको इसमें 4-जोन व्हेदर कंट्रोल, A 360 डिग्री कैमरा, पैनोरमिक ग्लास सनरूफ और ऑडी कनेक्ट ऐप जैसे कई बेहतरीन फीचर्स देखने को मिलते हैं।

एसयूवी में मिलते हैं आठ एयरबैग

इसके सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो आपको ऑडी ई-ट्रॉन के सेफ्टी सूट में आठ एयरबैग, सीट बेल्ट बकल, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, प्रीटेंशनर और लोड लिमिटर्स, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे बेहतरीन फीचर्स देखने को मिलते हैं।

कितनी है इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की रेंज?

ऑडी ई-ट्रॉन 50 में 71kWh की बैटरी लगी है, जो अधिकतम 308 एचपी और 540 एनएम टॉर्क जनरेट करती है। ऑडी का दावा है कि इलेक्ट्रिक एसयूवी 6.8 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है और 190 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड देती है। ऑडी ई-ट्रॉन 50 डब्ल्यूएलटीपी (WLTP) की रेंज 379 किमी तक है। ई-ट्रॉन 55 और ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक 55 में 95kWh की बैटरी का उपयोग किया गया है, जो 402 hp की पावरफुल पावर और 664 Nm का अधिकतम टार्क उत्पन्न करती है। वहीं, ये 5.7 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ती है। ऑडी के दावों के अनुसार, 200 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड की पेशकश करते हुए दोनों वेरिएंट की WLTP रेंज 484 किमी. है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com