टेक्सास में भारतीय अमेरिकी डेमोक्रेट उम्मीदवार श्री प्रेस्टन कुलकर्णी की हुई हार

श्रीनिवास राव प्रेस्टन कुलकर्णी भारतीय-अमेरिकी पूर्व राजनयिक अपने रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी ट्रॉय नेहल्स के साथ कांग्रेस की दौड़ हार गए हैं। टेक्सास के 22 वें जिले में गंभीर लड़ाई, अमेरिका में सबसे अधिक जातीय और नस्लीय रूप से विविध क्षेत्रों में से एक को रिपब्लिकन चुना गया। नेहल्स को 204,537 की संख्या में 52% वोट मिले, जबकि कुलकर्णी को 3 नवंबर के चुनाव में 44% संख्या से 175,738 वोट मिले।

41 वर्षीय लुइसियाना में जन्मे कुलकर्णी टेक्सास के कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल में निर्वाचित होने वाले पहले एशियाई-अमेरिकी बन गए हैं। कुलकर्णी इराक, रूस, इज़राइल और ताइवान में सेवारत एक पूर्व राजनयिक थे। उन्होंने पियरलैंड के पूर्व नगर परिषद सदस्य डेरिक रीड और अटॉर्नी न्यानजा डेविस मूर के खिलाफ आसानी से टेक्सास के 22 वें कांग्रेस जिले के लिए डेमोक्रेटिक प्राइमरी में आसान जीत हासिल की थी। इससे पहले, 2018 में कुलकर्णी ने कांग्रेसी पीट ओल्सन को संकुचित रूप से उसी जिले में कांग्रेस की दौड़ हारी थी।

कुलकर्णी भारतीय उपन्यासकार और अकादमिक वेंकटेश कुलकर्णी के पुत्र हैं, जो 1969 में अमेरिका और एक श्वेत माता के पास गए। दूसरी ओर, अपनी जीत के बाद 52 वर्षीय, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा समर्थित एक लोकप्रिय शेरिफ और सैन्य दिग्गज नेहल्स ने ट्वीट किया, “यह वास्तव में एक महान जीत थी। मैं कांग्रेस में हमारे जिले का प्रतिनिधित्व करने और अपना वादा निभाने के लिए तत्पर हूं।”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com