टाटा लोंच कर रही है एक नई कार जो चलेगी हवा से, जानिए इसकी खूबियां

दुनिया की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी का फ्यूल एफिशिएंट कार तैयार करने में लगी हैं। कुछ कंपनियां इलेक्ट्रिक कारें तैयार कर रही है लेकिन टाटा मोटर्स इन सबसे आगे निकलकर हवा से चलने वाली कारों को बनाने का प्लान कर रही है। टाटाएयरपॉड नाम की यह कार कंप्रेस्ड एयर से चलेगी। जानकारी के मुताबित यह कार अगले 3 साल में बाजार में लॉन्च किया जा सकता है।

लेनोवो के इस 13एमपी कैमरे वाले फोन पर मिल रहा है बंपर डिस्काउंट

टाटा लोंच कर रही है एक नई कार जो चलेगी हवा से, जानिए इसकी खूबियांइस कार की जानकारी देते हुए टाटा  मोटर्स हैड डॉ. टिम लेवर्टन ने बताया कि कंपनी इस प्रोजेक्ट के इंडस्ट्रियलाइजेशन प्वाइंट तक नहीं पहुंची है। उनके अनुसार एयरपॉड प्रोजेक्ट में टामो कार के साथ कई बड़े बदलाव नजर आ सकते है। हालांकि इस हवा से चलने वाली कार की स्पीड, फीचर्स और कीमत के बारें में कंपनी की ओर से कोई जानकारी नही दी गई हैं। 

एप्पल के अपकमिंग ‘iPhone 8’ की कीमत और फीचर्स लीक, जानें खास बातें

टाटा इस एयरपॉड प्रोजेक्ट पर मोटर डेवलपमेंट इंटरनेशनल के साथ मिलकर काम कर रहा है। इस कार से आप मात्र 70 रुपए में 200 किलोमीटर की दूरी तय कर सकेंगे। इन फ्यूचरिस्टिक कारों को डेवलप करने के साथ ही कंपनी एनर्जी शॉर्टेज और पर्यावरण के होने वाले नुकसान को रोका जा सकता हैं। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com