झारखंड कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी

झारखंड स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (JSSC) की ओर से राज्य में कॉन्स्टेबल के पदों पर बंपर भर्ती निकाली गयी है। भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी जीएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट jssc.nic.in पर जारी कर दिया गया है। अधिसूचना के मुताबिक इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 15 जनवरी 2024 से शुरू की जाएगी।

योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी झारखंड कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन पत्र केवल ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट पर भरा जा सकेगा। ऑनलाइन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 14 फरवरी 2024 निर्धारित की गयी है।

भर्ती विवरण

झारखंड कर्मचारी चयन आयोगी की ओर से यह भर्ती रेगुलर एवं बैकलॉग पदों को भरने के लिए निकाली गयी है जिसकी कुल संख्या 4919 है। इसमें से कॉन्स्टेबल (रेगुलर) के लिए 3799 पद और कॉन्स्टेबल (बैकलॉग) के लिए 1120 पद आरक्षित हैं।

कौन ले सकेगा इस भर्ती में भाग

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/ संस्थान से 10वीं/ हाई स्कूल की परीक्षा उत्तीर्ण की हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 25 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी। अभ्यर्थी ध्यान रखें की आयु की गणना 1 अगस्त 2023 के अनुसार की जाएगी।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन करने के साथ ही उम्मीदवारों को तय किया गया शुल्क भी जमा करना होगा तभी आपका फॉर्म स्वीकार किया जाएगा। जनरल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपये और एससी/ एसटी वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों को 50 रुपये का भुगतान करना होगा। एप्लीकेशन फीस डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग के माध्यम से जमा कर सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com