जियो की तंगी में वोडाफोन ने दिया बड़ा ऑफर सिर्फ 69 रुपये में पाए अनलिमिटेड कॉलिंग और डेटा

जियो के आने के बाद से लगातार टैरिफ वॉर चल रहा है. टेलीकॉम कंपनियों के बीच सस्ते प्लान लॉन्च करने की होड़ मची है. इसकी क्रम में अब वोडाफोन ने ने एक सस्ता प्लान लॉन्च कर दिया है. इस प्लान के तहत डेटा और वॉयस कॉलिंग मिलेगी. यह किसी खास सर्कल के लिए नहीं बल्कि देश भर के लिए है.

जियो की तंगी में वोडाफोन ने दिया बड़ा ऑफर सिर्फ 69 रुपये में पाए अनलिमिटेड कॉलिंग और डेटाकंपनी न सुपर वीक नाम से प्लान पेश किया है जिसकी कीमत 69 रुपये है. इस प्लान में कस्टमर्स को अनलिमिटेड लोकल और अनलिमिटेड कॉलिंग दी जाएगी. इसमें 500MB डेटा भी है और इसकी वैलिडिटी हफ्ते भर की है. डेटा हर दिन नहीं मिलेगा बल्कि हफ्ते भर के लिए 500MB डेटा मिलेगा.

खास बात ये है कि इसे प्लान के साथ आप कभी भी रिचार्ज कर सकते हैं कोई लिमिट नहीं है . यानी हर हफ्ते रिचार्ज करा सकते हैं. अलग अलग सर्कल के हिसाब से इसकी कीमतें भी अलग हैं. क्योंकि कुछ जगहों पर ये 73 रुपये का भी है.

इस प्लान को रिटेल स्टोर्स या वेबसाइट के जरिए ले सकते हैं यानी रिचार्ज कर सकते हैं. इसे खुद से यानी USSD के जरिए भी रिचार्ज कर सकते हैं. इस प्लान पर नजर डालें तो प्रीपेड कस्टमर्स के लिए बेहतर ऑप्शन हो सकता है. लेकिन अगर आपको डेटा यूज करना है तो आपके लिए ये प्लान नहीं है. हफ्ते भर फ्री कॉलिंग के लिए ये प्लान बेहतर है.

टैरिफ वॉर के अलावा अब सस्ते 4G स्मार्टपफोन और फीचरफोन लॉन्च करने की भी रेस है. जियो ने सबसे पहल 0 इफेक्टिव प्राइस के साथ 4G हैंडसेट लॉन्च किया. इसके बाद एयरटेल और वोडाफोन ने भी स्वदेशी कंपनियों से मिलकर 1,500 रुपये इफेक्टिव कीमत पर 4G  स्मार्टफोन लॉन्च कर दिए हैं. इन सब के बीच रिलायंस कम्यूनिकेशन और टाटा डोकोमो जैसी कंपनियां भारी नुकसान में आ गईं. इनमें से कुछ कंपनियां बंद होने के कगार पर हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com