जानें कौन हैं 7.6 फुट के जगदीप सिंह

कभी अमेरिका में अपने हुनर का जलवा दिखाने वाले जगदीप सिंह अब पुलिस की गिरफ्तार में हैं। 7.6 फुट लंबे कद वाला जगदीप सिंह पंजाब पुलिस में कांस्टेबल के पद पर सेवा निभा चुका है। अब उसे स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल ने शुक्रवार को 500 ग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया है।

जगदीप सिंह इंडियाज गॉट टैलेंट शो में भी नजर आ चुका है। कुछ समय पहले ही तरनतारन निवासी जगदीप ने पंजाब पुलिस में कांस्टेबल के पद से इस्तीफा दिया था। स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल की टीम ने जगदीप सिंह के दो साथियों को भी गिरफ्तार किया है। 

पता चला है कि जगदीप सिंह कुछ दिनों में अमेरिका भी जाने वाला था। उल्लेखनीय है कि जगदीप सिंह अपनी कद काठी के कारण काफी चर्चा में रहता था। आरोपी अपनी बोलेरो गाड़ी पर पंजाब पुलिस का स्टिकर भी लगाकर घूमता था। स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल की टीम को सूचना मिली थी कि आरोपी हेरोइन तस्करी करता है। इसी के आधार पर सेल ने तरनतारन में गुप्त सूचना के आधार पर उसे गिरफ्तार किया गया। 

खली से भी ज्यादा है जगदीप की लंबाई

ऐसा कहा जाता है कि जगदीप सिंह दुनिया का सबसे लंबा पुलिसकर्मी था। वह 19 नंबर का जूता पहनता है। खास बात यह है कि जगदीप सिंह द ग्रेट खली से पांच इंच लंबा है। द ग्रेट खली की हाइट 7 फुट 1 इंच है। जब जगदीप सिंह पुलिस में कार्यरत था तो कद काठी के कारण उसे स्पेशल यूनिफॉर्म सिलवानी पड़ती थी। जगदीप से पहले सबसे लंबे पुलिसवाले का खिताब हरियाणा के 7 फुट 4 इंच लंबे राजेश के पास था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com