जानेंगे बॉक्स ऑफिस पर जून और जुलाई में रिलीज हुई फिल्मों का कलेक्शन..

फिल्म भूलभुलैया 2 के बाद कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी एक बार फिर दर्शकों के बीच अपनी केमेस्ट्री का जादू चला पाने में कामयाब हुए। हालांकि मिशन इम्पॉसिबल 7 के आगे फिल्म का टिकना मुश्किल लग रहा है। वहीं 72 हूरें बॉक्स ऑफिस पर अपनी पकड़ बनाने में जुटी है। जानेंगे बॉक्स ऑफिस पर जून और जुलाई में रिलीज हुई फिल्मों का कलेक्शन।

HIGHLIGHTS

  1. जून और जुलाई में रिलीज हुई हैं कई फिल्में
  2. 100 करोड़ से दूर है ‘सत्यप्रेम की कथा’
  3. ‘जरा हटके जरा बचके’ ने की इतनी कमाई

इंडियन बॉक्स ऑफिस पर इन दिनों कई फिल्मों का बोलबाला है। कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan) और कियारा आडवाणी (Kiara Advani) की ‘सत्यप्रेम की कथा’ के अलावा निर्देशक संजय पूरन सिंह चौहान की ’72 हूरें’ और विद्या बालन स्टारर ‘नीयत’ टिकट विंडो पर लगी हैं।

हिंदी फिल्मों की लिस्ट में इन सबमें ‘सत्यप्रेम की कथा’ ऑडियंस का दिल जीतने में सबसे आगे है। मूवी पहले दिन से ही ताबड़तोड़ बिजनेस कर रही है। इस बीच हॉलीवुड एक्टरकी ‘मिशन इम्पॉसिबल: डेड रिकॉनिंग पार्ट वन’ रिलीज हुई है, जो कि ताबड़तोड़ बिजनेस की ओर बढ़ रही है। यह देखना दिलचस्प होगा कि ‘मिशन इम्पॉसिबल 7’ के बीच पहले से रिलीज हुई बाकी फिल्मों का क्या हाल है।

100 करोड़ से इतनी दूर ‘सत्यप्रेम की कथा’

’29 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। फिल्म की शुरुआत तो काफी अच्छी हुई, लेकिन अब इसका आंकड़ा कछुए की रफ्तार से आगे बढ़ रहा है। कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी स्टारर यह फिल्म वर्ल्डवाइड 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी है। मगर इंडियन कलेक्शन 100 करोड़ से काफी दूर है।

शुरुआती अनुमान के मुताबिक, ‘सत्यप्रेम की कथा’ ने 16वें दिन 1.20 करोड़ कमाए हैं, जिसके बाद फिल्म का टोटल कलेक्शन 73.61 करोड़ हो गया है। इसके पहले बुधवार और गुरुवार को फिल्म ने 1.25 करोड़ कमाए थे। अगर ‘सत्यप्रेम की कथा’ इसी तरह आगे बढ़ती रही, तो 100 करोड़ का मार्क छू पाना फिल्म के लिए मुश्किल हो सकता है।

’72 हूरें’ की कमाई में नहीं दिखा कमाल

आतंकवाद के अलग रूप को दिखाने का दावा करती फिल्म को पोस्टर जारी होने के टाइम से ही प्रपोगेंडा मूवी बताया जा रहा है। आमिर बशिर और पवन मल्होत्रा को मेन स्टार कास्ट में लेकर बनी इस फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे मासूमों को लालच देकर उन्हें आतंकवाद बनाए जाने का प्रयास किया जाता है। उन्हें बताया जाता है कि ऐसा करने पर जन्नत में उन्हें 72 हूरें नसीब होंगी। पूरी फिल्म ब्लैक एंड व्हाइट में बनी है।

शुरुआती अनुमान ने मुताबिक, फिल्म 8वें दिन सिर्फ पांच लाख कमा पाई है। इस तरह से ’72 हूरें’ का टोटल कलेक्शन 1.34 करोड़ ही हो पाया है। अशोक पंडित द्वारा को-प्रोड्यूस की गई यह फिल्म दर्शकों को सिनेमाघरों में खींच ला पाने में नाकामयाब साबित हुई।

‘नीयत’ का कलेक्शन

विद्या बालन की ‘नीयत’ को भी रिलीज हुए 8 दिन बीत गए हैं। फिल्म 7 जुलाई को रिलीज हुई थी, और अब तक कुछ खास कलेक्शन नहीं कर पाई है। ‘नीयत’ ने आठवें दिन 40 से 50 लाख के बीच कमाई की है।

कहां रुकी ‘जरा हटके जरा बचके’ की कमाई?

विक्की कौशल (Vicky Kaushal) और सारा अली खान (Sara Ali Khan) के अभिनय से सजी ‘जरा हटके जरा बचके’ ठीकठाक बिजनेस करते हुए ऑडियंस का दिल जीतने में कामयाब हुई है। हालांकि, फिल्म 100 करोड़ के आंकड़े से दूर है। ‘जरा हटके जरा बचके’ को रिलीज हुए एक महीने से ऊपर का समय बीत चुका है। फिल्म की रिलीज को 43 दिन बीत चुके हैं। फिल्म ने 43वें दिन 15 लाख कमाए, जिसके अनुसार इसकी पूरी कमाई 88.57 करोड़ पर आ रुकी है।

कितनी सफल हुई ‘1920 हॉरर्स ऑफ द हार्ट’?

कृष्णा भट्ट की डायरेक्टोरियल डेब्यू ‘1920 हॉरर्स ऑफ द हार्ट’ दर्शकों को इम्प्रेस कर पाने में नाकामयाब दिख रही है। फिल्म को रिलीज हुए तीन हफ्ते बीत चुके हैं। बावजूद इसके मूवी का हिंदी में कलेक्शन 15 करोड़ के ऊपर तक नहीं जा सका है। पहले हफ्ते में 8.73 करोड़, दूसरे हफ्ते में 2.91 करोड़ और तीसरे हफ्ते में 1.38 करोड़ की कमाई यह मूवी कर पाई है। फिल्म का टोटल कलेक्शन 13.02 करोड़ हो गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com