जानिए क्या है शाहरुख खान का नजरिया भारत को लेकर कुछ ऐसा है 

सलमान खान की भारत का ट्रेलर सोमवार को रिलीज किया गया था. ट्रेलर सामने आने के बाद शाहरुख खान ने एक वीडियो में भारत को लेकर अपने विचार साझा किए हैं. बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान का यह दिलचस्प वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में शाहरुख खान भारत की डायवर्सिटी का जिक्र करते बता रहे हैं कि देश एक पेंटिंग की तरह है. जिसमें सभी रंगों की भूमिका है.

किसी रंग को नजरअंदाज करने या कमतर आंकने से पेंटिंग, पेंटिंग नहीं रह जाएगी. 29 सेकेंड के वीडियो क्लिप में शाहरुख खान कहते हैं, “हमारे देश में 1600 भाषाएं और बोलियां हैं और हर 10-15 किलोमीटर में बोली बदल जाती है. मैं नहीं जानता कि कितने सैकड़ों धर्म यहां अस्तित्व में हैं.

विविधतापूर्ण होना अच्छी बात है, विभाजनकारी होना नहीं है. कला का कोई धर्म नहीं है. मुझे लगता है कि हमारे देश का कोई धर्म नहीं है. सभी एक साथ समाहित हैं.” “भारत एक सुंदर सी पेंटिग है, जहां सारे रंग मिलकर एक-दूसरे को निखारते हैं. यदि आप पेंटिंग में से एक रंग को हटा देते हैं या ये कहना शुरू करते हैं कि ये रंग दूसरे से बेहतर है, तो मुझे लगता है कि पेंटिंग अब पेंटिंग नहीं है. ऐसा ही इंडिया में है.”

शाहरुख खान के इस वीडियो को कांग्रेस पार्टी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया गया है. वीडियो शेयर करते हुए कांग्रेस ने लिखा, “शाहरुख खान ने जो कहा कांग्रेस पार्टी कई सालों से कह रही है. भारत एक ऐसा देश है, जिसे विविधता से गौरवशाली बनाया गया है.”

बता दें कि शाहरुख खान का एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. वीडियो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर शाहरुख खान लोगों को मतदान के लिए के प्रेरित करते नजर आए.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com