जानिए इन राज्यों में बारिश के साथ पड़ सकते हैं ओले,फल उत्पादकों को सतर्क रहने की सलाह

मौसम विभाग ने पूर्वानुमान व्यक्त किया है कि देश के कई राज्यों में बारिश के साथ ओले पड़ सकते हैं। इसलिए फल उत्पादक सतर्क रहें। विभाग के मुताबिक तीन दिन तक मौसम में कुछ खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा।

 दिल्ली समेत उत्तर भारत के ज्यादातर इलाकों में अभी मौसम शुष्क बना रहेगा। अप्रैल के पहले सप्ताह में भी मौसम का रुख नरम रहेगा। मौसम विभाग के मुताबिक, तीन दिन तक मौसम में कुछ खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा, लेकिन इस बीच एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है।

इन राज्यों में बारिश के साथ पड़ सकते हैं ओले

एक ट्रफ रेखा पूर्वोत्तर राजस्थान से दक्षिण उत्तर प्रदेश, बिहार, उप-हिमालयी बंगाल और मेघालय होते हुए असम तक जा रही है। एक ट्रफ रेखा बिहार से निचले स्तरों पर झारखंड, छत्तीसगढ़, विदर्भ, तेलंगाना और उत्तर आंतरिक कर्नाटक होते हुए दक्षिण आंतरिक कर्नाटक तक जा रही है। इससे इन स्थानों पर बारिश के साथ ओले पड़ सकते हैं

दिल्ली-एनसीआर में दो दिन छाए रहेंगे बादल

में 30 से 31 मार्च को बादल छाएंगे और कहीं-कहीं बौछारें भी पड़ सकती हैं, जिससे तापमान में गिरावट होगी। इस दौरान अधिकतम तापमान 29 डिग्री और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री के बीच रहेगा। रविवार को अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम तापमान 15.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

फल उत्पादकों को सतर्क रहने की सलाह

मौसम विभाग ने जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और तेलंगाना आदि में जहां फल उत्पादकों को सतर्क रहने को कहा है, वहीं बंगाल और पूर्वोत्तर में कपास एवं अन्य रबी फसलों को लेकर किसानों को सलाह जारी की गई है।

शिमला में हल्की बारिश होने की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार, हिमाचल प्रदेश की राजधानी में आज हल्की बारिश हो सकती है। वहीं, लगातार जारी ओलावृष्टि से किसानों की फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है। सेब से लेकर गोभी और मटर की फसल भी ओलावृष्टि से प्रभावित हुई है, जिसकी वजह से किसान काफी परेशान हैं।

बिहार में आज छाए रहेंगे बादल

मौसम विभाग के मुताबिक,में आज आसमान में बादल छाए रहेंगे। कहीं-कहीं गरज और चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। रविवार को राजधानी पटना समेत राज्य के 22 जिलों में तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई थी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com