जाधव पर PAK की बौखलाहट जारी, गृहमंत्री बोले- अपने कानून के मुताबिक लेंगे फैसला

कुलभूषण जाधव को लेकर पाकिस्तान का अड़ियल रुख लगातार जारी है. इंटरनेशनल कोर्ट के फांसी पर रोक के बावजूद पाकिस्तान के गृह मंत्री ने बगावती बयान दिया है. गृहमंत्री निसार चौधरी ने कहा है कि जाधव को पाकिस्तान के कानून से हिसाब सजा सुनाई गई है और पाकिस्तान अपने कानून के हिसाब से ही आगे काम करेगा.

 जाधव पर PAK की बौखलाहट जारी, गृहमंत्री बोले- अपने कानून के मुताबिक लेंगे फैसला

फ्रांटियर कॉर्प की पासिंग आउट परेड के दौरान गृहमंत्री चौधरी निसार अली खान ने कहा कि कुलभूषण जाधव को पाकिस्तानी कानून के मुताबिक दोषी ठहराया गया है. उन्होंने कहा कि जाधव एक भारतीय जासूस है जो पाकिस्तान के खिलाफ संगीन अपराधों में शामिल था. इतना ही नहीं चौधरी ने कहा, अगर जाधव को सही वक्त पर गिरफ्तार नहीं किया जाता तो वो पाकिस्तान को दहला सकता था.

वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने कहा है कि अंतरराष्ट्रीय न्यायालय ने भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव के लिए राजनयिक मदद के संदर्भ में कोई आदेश नहीं दिया है. उन्होंने कहा कि आईसीजे ने सिर्फ पाकिस्तान से यह कहा है कि उसके किसी फैसले तक पहुंचने तक जाधव की फांसी पर रोक लगाई जाए. साथ ही अजीज ने फिर दावा किया कि जाधव कोई आम भारतीय नागरिक नहीं है, बल्कि वह भारतीय नौसेना में अधिकारी रह चुका है.

बता दें कि 15 मई को अंतरराष्ट्रीय कोर्ट ने आखिरी आदेश तक जाधव की फांसी पर रोक लगाने का आदेश दिया था. जिसके बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. पाकिस्तान साफ तौर पर आईसीजे के आदेश के खिलाफ बयानबाजी कर रहा है. पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने जाधव को जासूसी का दोषी मानते हुए फांसी की सजा सुनाई है. जिसका भारत ने अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में विरोध किया था.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com