जल्द आप देख सकेंगे स्मृति ईरानी की 10वीं 12 वीं की मार्कशीट

नई दिल्ली। मोदी सरकार की कैबिनेट मंत्री स्मृति ईरानी की मुश्किलें फिर से बढ़ गई है। उनके शिक्षा प्रमाणपत्र को लेकर एक बार फिर से सवाल उठने लगे हैं। उसकी जांच की बात की जा रही है।

सीबीएसई का राहत भरा फैसला, 2017 को माना जाएगा पहला अटेम्प्ट

जल्द आप देख सकेंगे स्मृति ईरानी की 10वीं 12 वीं की मार्कशीट

यूपी चुनाव: मेरठ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली आज, तैयारियां पूरी

दरअसल केंद्रीय सूचना आयोग ने सीबीएसई को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के 10वीं और 12वीं के रिकॉर्ड की जांच की इजाजत दी जाए। सीवीसी ने इसके लिए कपड़ा मंत्रालय और दिल्ली के होली चाइल्ड ऑक्जीलियम स्कूल को उनका रोल नबंर सीबीएसई को देने को कहा है। ताकि उनके सार्टिफिकेट की जांच की जा सके। 

सूचना आयुक्त एम श्रीधर आचार्युलू ने इसके लिए आदेश जारी कर कहा है कि जल्द से जल्द सीबीएसई को इसके बारे में जानकारी दी जाए। उन्होंने कहा है कि 60 दिनों के भीतर ये जानकरी सार्वजनिक कर दी जाएगी। उन्होंने आदेश दिया है कि सीबीएसई 60 दिनों के भीतर इस बारे में जांच रिपोर्ट याचिकाकर्ता को मुहैया कराए। उन्होंने सीबीएसई की उस दलील को नकार दिया है, जिसमें उसने इसे निजी बताया था। उन्होंने कहा कि प्रवेश पत्र में मौजूद नाम, पता, टेलीफोन नबंर, ईमेल आईडी किसी की निजी जानकारी हो सकती है, लेकिन प्रमाणपत्र, परीक्षा में हासिल डिवीजन, अंक किसी की निजी जानकारी नहीं हो सकती।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com