जरूरत के मुताबिक उत्तराखण्ड में और खुलेंगी सहकारी बैंक की शाखाएं
जरूरत के मुताबिक उत्तराखण्ड में और खुलेंगी सहकारी बैंक की शाखाएं

जरूरत के मुताबिक उत्तराखण्ड में और खुलेंगी सहकारी बैंक की शाखाएं

अल्मोड़ा: सहकारिता एवं प्रभारी जिला मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि प्रदेश में सहकारिता को बुलंदियों तक पहुंचाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। कहा कि कुमाऊं व गढ़वाल में सहकारी बैंक की जरूरत के अनुसार कुछ और शाखाएं खोली जाएंगी। कर्मचारियों की कोई कमी नहीं है। जरूरत के मुताबिक उत्तराखण्ड में और खुलेंगी सहकारी बैंक की शाखाएं

नगर स्थित गनियाद्योली में ब्रितानी दौर की ड्रग फैक्ट्री के निरीक्षण को पहुंचे मंत्री ने कहा कि सहकारिता से जुड़े इस कारखाने के दिन जल्द बहुरेंगे। फैक्ट्री को विस्तार देने के लिए पर्याप्त बजट मुहैया कराया जा रहा है। 

उन्होंने कहा कि कर्मचारियों के आवास आदि समस्याओं के निदान को ठोस कदम उठाए गए हैं। कहा कि नौ करोड़ की दवा की डिमांड आ चुकी है।  आगामी 2018-19 में इसे 40 करोड़ तक पहुंचाया जाएगा। 

बंद नहीं होने देंगे ड्रग फैक्ट्री

सहकारी क्षेत्र की सबसे पुरानी ड्रग फैक्ट्री के बाबत भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने कहा कि कारखाना घाटे में न जाए, इसके लिए वह प्रयासरत रहे हैं। कहा कि पहले पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री बची सिंह रावत और अब वर्तमान में वह खुद सहकारी ड्रग फैक्ट्री संघ के अध्यक्ष हैं। लिहाजा मंत्री व सरकार दोनों से फैक्ट्री की मजबूती व कर्मचारी हितों के लिए पर्याप्त बजट का बंदोबस्त किया गया है। इस मौके पर पूर्व प्रमुख धन सिंह रावत, मंडल अध्यक्ष धन सिंह रावत, विजय फुटेला, प्रताप रावत आदि मौजूद रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com