जम्मू कश्मीर में भी हालात सामान्य -देश भर में हर्षोल्ल्लास के साथ मनाई जा रही ईद

देश में आज हर्षोल्लास के साथ बकरीद का त्‍योहार मनाया जा रहा है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्‍ली की जामा मस्जिद में लोगों ने सुबह नमाज अदा की है. इसके साथ ही मायानगरी मुंबई की हामिदिया मस्जिद में भी नमाज अदा की गई. दिल्‍ली और मुंबई के अलावा देश के विभिन्न हिस्‍सों में ब‍करीद की नमाज अदा की जा रही है. जम्‍मू कश्मीर में भी अब हालात सामान्य हो चुके हैं. धारा 144 हटने के बाद लोगों ने बाजारों में खरीदारी करने निकले हैं.

बकरीद पर घाटी के पुंछ और राजौरी में मोबाइल सेवाएं शुरू कर दी गई हैं. वहीं आईबी ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के फिदायीन आतंकी बकरीद के त्यौहार पर हमले की बड़ी साजिश रच रहे हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, कश्मीर के विभिन्न इलाकों में ये फिदायीन, पुलवामा आतंकी हमले जैसे ही घटना को अंजाम दे सकते हैं. 

सूत्रों के मुताबिक, इस्लामिक स्टेट और पाकिस्तान समर्थित प्रो-रेडिकल आतंकवादी संगठन भीड़भाड़ वाले जगह- बस अड्डे, रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट और दूसरे अन्य महत्वपूर्ण स्थानों को निशाना बना सकते हैं. दिल्‍ली के कश्‍मीरी गेट में स्थित पंजा शरीफ दरगाह में भाजपा नेता और अल्पसंख्यक मंत्री मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने बकरीद की नमाज अदा की. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में भी ईदगाह मस्जिद में नमाज अदा की गई है. 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com