जम्‍मू-कश्‍मीर, उत्‍तराखंड और हिमाचल में ताजा स्‍नोफॉल के बाद बढ़ी ठंड
जम्‍मू-कश्‍मीर, उत्‍तराखंड और हिमाचल में ताजा स्‍नोफॉल के बाद बढ़ी ठंड

जम्‍मू-कश्‍मीर, उत्‍तराखंड और हिमाचल में ताजा स्‍नोफॉल के बाद बढ़ी ठंड

जम्‍मू/शिमला: जम्‍मू-कश्‍मीर, उत्‍तराखंड और हिमाचल प्रदेश के ऊंचे पहाड़ी इलाकों में हुई ताजा बर्फबारी से रविवार को राज्य में ठंड और बढ़ गई है. वहीं, राज्य के निचले और मध्यम पहाड़ी इलाकों में बड़े पैमाने पर बारिश हुई है. शनिवार रात जम्‍मू-कश्‍मीर के रजौरी में ताजा बर्फबारी दर्ज की गई है, वहीं, उत्तराखंड के ऊपरी इलाकों समेत चमोली में भी स्‍नोफॉल हुआ है. मौसम विभाग ने अपने सोमवार तक राज्य में और बर्फबारी और बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया, ‘लाहौल-स्पीति के ऊंचे पहाड़ी इलाकों, किन्नौर,शिमला, सिरमौर, मंडी और चंबा जिलों में शुक्रवार से हल्की से लेकर मध्यम स्तर की बर्फबारी हो रही है.जम्‍मू-कश्‍मीर, उत्‍तराखंड और हिमाचल में ताजा स्‍नोफॉल के बाद बढ़ी ठंड

शिमला में 15.8 मि.मी बारिश

शिमला में 15.8 मिलीमीटर बारिश हुई. इसके बाद न्यूनतम तापमान 4.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. यह शनिवार को दर्ज तापमान से चार डिग्री कम है.राज्य में चंबा जिले के सलूनी में सबसे ज्यादा, 54 मिलीमीटर बारिश हुई, जबकि मनाली में 49.6 मिलीमीटर बारिश हुई.

कई इलाकों में बर्फबारी जारी

जम्‍मू-कश्‍मीर, उत्‍तराखंड और हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में बर्फबारी के बाद तापमान घट गया.  लाहौल-स्पीति जिले का केलांग सबसे ठंडा रहा, जहां पारा हिमांक बिन्दु से तीन डिग्री नीचे पहुंच गया. लाहौल-स्पीति के ऊंचे पहाड़ी इलाकों, किन्नौर, शिमला, सिरमौर, मंडी और चंबा जिलों में शुक्रवार से हल्की से लेकर मध्यम स्तर की बर्फबारी हो रही है.किन्नौर जिले के कल्पा में 19 सेंटीमीटर बर्फबारी हुई और न्यूनतम तापमान शून्य से 1.3 डिग्री सेल्सियस नीचे, जबकि मनाली में एक डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. कुफरी में तापमान 2.2 डिग्री, डलहौजी में 4.3 डिग्री और धर्मशाला में 8.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com