जनवरी के पहले हफ्ते में दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होगा: चुनाव आयोग

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर आम आदमी पार्टी, भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस ने पूरी तरह कमर कस ली है। भाजपा, कांग्रेस और AAP की चुनावी तैयारी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि सभी दलों ने एक-दूसरे पर हमले भी बोलने शुरू कर दिए हैं। तीनों ही दल रोजान रैलियां, जनसभा और पत्रकार वार्ता कर एक-दूसरे पर तीखे हमले बोले रहे हैं।

इस बीच खबर आ रही है कि भारतीय निर्वाचन आयोग इस सप्ताह कभी भी दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर देगा।  बता दें कि दिल्ली विधानसभा का कार्यकाल 22 फरवरी तक है, ऐसे में 22 फरवरी तक नई सरकार का गठन जरूरी है। ऐसे में कयास लगाया जा रहा है कि चुनाव आयोग जनवरी के पहले हफ्ते में चुनाव की तारीखों का ऐलान कर देगा।

इससे पहले दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. रणबीर सिंह की भारतीय निर्वाचन आयोग के अधिकारियों की एक अहम बैठक 26 दिसंबर को हुई थी, जिसमें कहा गया था दिल्ली में चुनाव की तैयारी पूरी है। इसी के साथ चुनाव आयोग ने भी दिल्ली में चुनावी तैयारी पर संतोष जताया था।

इस बीच एक दिन पहले यानी मंगलवार को दिल्ली के उपराज्यपाल ने भी कानून व्यवस्था के मुद्दे पर दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के साथ बैठक की थी। इसे दिल्ली चुनाव के संदर्भ में बताया गया। बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस ने उपराज्यपाल से चुनाव प्रक्रिया सुचारु रूप से संचालित करने के लिए पर्याप्त बल की मांग भी की।

बता दें कि वर्ष 2015 के दिल्ली विधानसभा चुनाव में पहली बार दिल्ली में चुनाव लड़ रही आम आदमी पार्टी ने ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए 70 में से 67 सीटें हासिल की थीं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com