छोटी सी उम्र से जिम्मेदारियां संभाल रही है डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी इवांका

ट्रम्प सुनते ही दिमाग में दो ही नाम आते होंगे एक अमेरिका और दूसरा डोनाल्ड ट्रम्प। लेकिन मेरे दिमाग में एक तीसरा नाम भी आया, इवांका। इवांका ट्रम्प, डोनल्ड और इवाना ट्रम्प की बेटी हैं और आज ट्रम्प एम्पायर में एक बड़ी जिम्मेदारी निभा रही हैं। लेकिन ये सब सिर्फ इस वजह से नहीं क्योंकि उनके पिता का इतना बड़ा बिजनेस है। इसके अलावा भी इवांका के इस बड़े ओहदे पर होने की कई वजहें हैं।

ट्रंप के अधिकारी ने कहा, अमेरिका महान है जो आप लोगों को आने देता है

 शुरुआती दिनों में एक कंपनी में काम किया

इवांका

इवांका की स्कूली पढ़ाई बोर्डिंग स्कूल से हुई थी जो कि इवांका को बिल्कुल भी पसंद नहीं था। जिस वजह से वो बीच में स्कूल बदलती रही। इवांका बोर्डिंग स्कूल को एक जेल मानती थीं, जो बच्चों को उनके परिवार से अलग कर देता है।  
इंडोनेशियाई अधिकारियों ने अल्पसंख्यक अहमदिया मस्जिद को बंद करायास्कूली पढ़ाई खत्म करने के बाद इवांका ने जॉर्जटाउन यूनिवर्सिटी जॉइन किया, जहां उन्होंने अगले 2 सालों तक पढ़ाई की। दो साल पढ़ने के बाद इवांका ने पेंसिलवेनिया यूनिवर्सिटी में ट्रांसफर ले लिया। जहां से उन्होंने इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएशन किया।    

अपने शुरुआती दिनों में इवांका ने पहले एक कंपनी में काम किया। जिसका नाम था, फारेस्ट सिटी एंटरप्राइज। कंपनी रियल स्टेट मैनेजमेंट और डेवलपमेंट के लिए काम करती थी। कुछ दिनों तक कंपनी के साथ काम करने के बाद इवांका ने साल 2007 में खुद का ज्वैलरी बिजनेस शुरू किया।  लेकिन 2011 आते-आते उन्होंने अपना फैमिली बिजनेस जॉइन कर लिया।

अब वो ट्रंप एम्पायर का हिस्सा थीं। वो कंपनी में एग्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट के पोस्ट पर काम कर रही हैं। साथ ही साथ वो हेज फंड के 100 महिलाओं की लिस्ट में भी हैं जो कि महिलाओं को फाइनेंसियली एस्टेब्लिश करने के लिए काम करती हैं। 

वापस फिर से फैशन बिजनेस:

इवांका दुनिया की कुछ उन महिलाओं में से हैं जो फैशन को लेकर बेहद ही कॉसियस रहने वालों में से हैं। और हों भी क्यों नहीं आखिर एक मॉडल रहीं मां की बेटी हैं वो। आज की तारीख में इवांका अपने खुद के फैशन बिजनेस में इंवेस्ट कर रही हैं। उनके फैशन ब्रांड में ज्वैलरी से लेकर हैंडबैग, कपड़े, जूते सब कुछ मौजूद हैं जिसको पब्लिक से अच्छी रिव्यु मिल रही है।  

बावजूद इसके कि कुछ फैशन क्रिटिक इनके प्रोडक्ट को दूसरे प्रोडक्ट की कॉपी कट मानते हैं लेकिन कुछ इवांका के फैशन रिटेल प्रोडक्ट्स की खरीद को अच्छा भी बता रहे हैं।

कपल को घर में मिला एक लंच बॉक्स, जब उसे खोला तो रह गए हैरान

क्यों इवांका की स्टोरी बताई हमने आपको? 
लोगों को लगता है कि अमीरों के बच्चों को सब कुछ बना बनाया मिल जाता है और वो उसे लेकर अपनी जिंदगी काट लेते हैं।  हो सकता है ये बात सच हो लेकिन कुछ वो जो नया करना चाहते हैं वो अपने हिस्से की तैयारी भी करते हैं।  हां, हो सकता है उनके लिए ये काम थोड़ा आसान जरूर होता हो आम आदमी की तुलना में लेकिन नया करने की चाहत सबसे जरूरी है।  

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com