चीन में कोरोना वायरस की वजह से एक बार फिर हालात हुए बेकाबू

चीन में कोरोना वायरस की वजह से एक बार फिर हालात बेकाबू होते हुए दिख रहे हैं. पिछले दस दिनों में बीजिंग में कोरोना वायरस के कई नए मामले सामने अब चीन ने कई विमानों को रद्द करने का फैसला किया है. समाचार एजेंसी AFP के मुताबिक, बीजिंग एयरपोर्ट से करीब 1255 फ्लाइट को रद्द कर दिया गया है.

बता दें कि इस हफ्ते में बीजिंग में कोरोना वायरस के 150 के करीब मामले सामने आए हैं, जिसकी शुरुआत एक बाजार से हुई थी. इसी के बाद से ही चीन अलर्ट पर है और इसे कोरोना वायरस की दूसरी वेव माना जा रहा है.

दिसंबर में कोरोना वायरस की शुरुआत चीन में ही हुई थी, तब वुहान में शुरुआती मामले सामने आए थे. फरवरी तक चीन में लगातार कोरोना वायरस के मामले आए, लेकिन उसके बाद लगातार रफ्तार घटती गई. मार्च में करीब 84 हजार मामलों के बीच चीन में नए मामले आने कम हो गए थे.

इसी के बाद चीन ने धीरे-धीरे देश को दोबारा खोलना शुरू किया था, पहले वुहान खोला गया और फिर बाकी इलाका खोला गया. लेकिन अब इस हफ्ते की शुरुआत में पहले बीजिंग के एक बाजार में 36 नए केस सामने आए, जिसके बाद मार्केट बंद की गई और टेस्ट की रफ्तार बढ़ाई गई.

अबतक करीब 150 नए मामले सामने आ चुके हैं. बीजिंग के प्रशासन ने अब कोरोना के अलर्ट को 2 लेवल तक बढ़ा दिया है, साथ ही बीजिंग से सटे कई इलाकों में अलर्ट जारी किया है. इसके बाद भीड़ वाले बाजार बंद हुए हैं, बड़े लेवल पर जांच की जानी है. स्कूल, हाईस्कूल को दोबारा बंद कर दिए हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com