चंडीगढ़ में बनेगा ED का उत्तरी जोन का सबसे बड़ा ऑफिस

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के चंडीगढ़ में प्रस्तावित उत्तर क्षेत्रीय कार्यालय के निर्माण का मार्ग प्रशस्त हो गया है। यूटी प्रशासन ने इसके लिए सेक्टर 38 वेस्ट में 1.72 एकड़ जमीन आवंटित कर दी है। यह जमीन श्रम ब्यूरो और गुरुद्वारा संतसर साहिब के बीच अलॉट की गई है। ईडी के कार्यालय के निर्माण पर 59.13 करोड़ का खर्च आएगा, जिसे पहले ही मंजूरी मिल चुकी है।

ईडी की ओर से जमीन को लेकर चंडीगढ़ प्रशासन को पत्र लिखा गया था, जिसके बाद यह जमीन निदेशालय के नाम की गई है। प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय में 220 कर्मचारियों के लिए एक आवासीय कॉलोनी बनाने के लिए भी यूटी प्रशासन को लिखा गया है।

मौजूदा समय में ईडी का एक दफ्तर जालंधर में स्थित है लेकिन चंडीगढ़ में बनने वाला कार्यालय उत्तरी जोन का सबसे बड़ा ऑफिस होगा। हालांकि, निदेशालय ने अस्थायी तौर पर काम शुरू कर दिया है। चंडीगढ़ के सेक्टर-18 की प्रेस बिल्डिंग से संचालित किया जा रहा है।

ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि निदेशालय की ओर से यूटी प्रशासक के सलाहकार को पत्र लिखकर कहा गया है कि नए ऑफिस के लिए 220 लोगों का स्टॉफ होगा। केंद्रीय लोक निर्माण विभाग के पास इतने फ्लैट नहीं हैं कि इन सभी को वहां फ्लैट अलॉट किए जा सके, इसलिए या तो इन कर्मचारियों के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की जाए या फिर इनके लिए नई आवासीय कॉलोनी बनाने को जमीन अलाट की जाए। निदेशालय ने चंडीगढ़ प्रशासन से 14,890 वर्ग मीटर जमीन की मांग की है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com