गुजरात: लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा की चुनाव समिति गठित

भाजपा ने दावा किया है कि आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी 300 से अधिक सीट जीतकर पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी। लोकसभा चुनाव के लिए गांधीनगर में 11 सदस्यीय चुनाव समिति का गठन किया, जो आगामी दिनों में राज्य के विविध क्षेत्रों का दौरा कर पार्टी का चुनावी रोडमेप तैयार करेगी। पार्टी ने पिछले चुनाव में राज्य की सभी 26 लोकसभा सीट पर कब्जा किया था। इस सफलता को दोहराने के लिए भाजपा हर स्तर पर रणनीतिक रूप से तैयार कर रही है।

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के सरकारी आवास पर बुधवार को भाजपा कोर कमेटी के सदस्यों की बैठक हुई जिसमें उपमुख्यमंत्री नीतिन पटेल, प्रदेश अध्यक्ष जीतूभाई वाघाणी, केंद्रीय राज्यमंत्री पुरुषोत्तम रुपाला, पार्टी प्रभारी भूपेंद्र यादव आदि नेता शामिल हुए। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अनिल जैन ने दावा किया है कि आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा 300 से अधिक सीट जीतकर पूर्ण बहूमत के साथ सरकार बनाएगी।

गत लोकसभा चुनाव में भाजपा सबका साथ सबका विकास के मूलमंत्र के साथ मैदान में उतरी आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा ने साफ नीयत सही विकास के साथ मैदान में उतरने का मन बनाया है, जिसके तहत भाजपा ने अपना प्रचार अभियान भी शुरू कर दिया है। केंद्र सरकार के 4 साल पूरे होने पर आयोजित समारोहों के बाद से भाजपा ने केंद्र व राज्य सरकार की विविध योजनाओं की उपलब्धी घर घर पहुंचाने की शुरुआत कर दी है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष जीतूभाई वाघाणी ने एक दिन पहले ही राज्य में घर घर संपर्क योजना की शुरुआत की है।

गुजरात के लिए बनाई गई लोकसभा चुनाव समिति में राज्य के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल, केन्द्रीय मंत्री परशेत्तम रुपाला, मनसुख मांडविया, शिक्षा मंत्री भूपेंद्र सिंह चूडास्मा, राजस्व मंत्री कौशिक पटेल,मंत्री गणपतसिंह वसावा, भरतसिंह परमार, भार्गव भट्ट, आई के जाडेजा, शंकर चौधरी व हीराभाई सोलंकी को शामिल किया है। वरिष्ठ नेता भरतसिंह परमार ने बताया कि यह समिति राज्य में चुनावी तैयारी की रूपरेखा तैयार करेगी। राज्य की सभी 26 लोकसभा सीटों का आंकलन कर पार्टी आलाकमान को रिपोर्ट सौंपेगी, जिसके बाद सीट वार चुनावी रणनीति व उम्मीदवारों का चयन होगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com