गलवान घाटी के पास चीनी सैनिकों के साथ हुई झड़प में भारत के 20 जवान हुए शहीद लद्दाख हुआ हाई अलर्ट

भारत और चीन के बीच काफी दिनों से लद्दाख सीमा पर चल रहा तनाव अब अपने चरम पर पहुंच चुका है. बीते दिन भारतीय सेना ने अपने एक बयान में जानकारी  दी कि गलवान घाटी के पास चीनी सैनिकों के साथ हुई झड़प में भारत के 20 जवान शहीद हो गए हैं, इनमें एक कमांडिंग अफसर भी शामिल हैं. इस झड़प में चीन को भी काफी नुकसान हुआ है. दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया है और कूटनीति के स्तर पर सुलझाने की कोशिश है.

चीन सीमा पर शहीद हुए 20 जवानों के नामों को सेना आज जारी करेगी. सूत्रों की मानें, तो चीन बॉर्डर के हालात में अभी ज्यादा बदलाव नहीं आया है. बातचीत का कोई हल निकलकर सामने नहीं आया है. अब सिर्फ लद्दाख ही नहीं बल्कि पूरे LAC पर अलर्ट है.

लद्दाख सीमा पर चीनी सैनिकों के साथ भिड़ंत में शहीद हुए कर्नल बाबू का पार्थिव शरीर आज शाम चार बजे हैदराबाद पहुंचेगा. कर्नल की पत्नी और बच्चे अभी दिल्ली में हैं, यहां से हैदराबाद वह साथ जाएंगे.

लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (LAC) पर धोखे से भारतीय जवानों पर हमला करने के बाद चीन अब बातचीत से मामले का हल निकालने की अपील कर रहा है.

चीन के एक अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, चीन के एक सैन्य प्रवक्ता ने कहा कि भारतीय पक्ष को अपने सीमावर्ती सैनिकों को सख्ती से रोकना चाहिए और बातचीत और वार्ता के सही रास्ते पर लौटना चाहिए.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com