गर्मागर्म गाजर और चीकू के हलवे के साथ ले सर्दियों का मजा...

गर्मागर्म गाजर और चीकू के हलवे के साथ ले सर्दियों का मजा…

सर्दियों का मौसम है और ऐसे में अगर गर्मागर्म हलवा खाने के लिए मिल जाए तो क्या बात होगी, तो चलिए आज हम आपको बताएंगे एक लाजवाब हलवे की रेसिपी जिसकी मदद से आप गाजर और चीकू को मिलाकर हलवा तैयार कर सकते है. ये हलवा खाने में बड़ा ही स्वादिष्ट है और लाजवाब है इसे बनाने के लिए आपको इस सामग्री की जरुरत होगी जो इस प्रकार है.गर्मागर्म गाजर और चीकू के हलवे के साथ ले सर्दियों का मजा...

सामग्री-

50 ग्राम बादाम, 150 ग्राम गाजर, कद्दूकस किया हुआ, 100 ग्राम घी, स्वादानुसार चीनी, आधा छोटा चम्मच इलायची पाउडर, एक चौथाई छोटा चम्मच दूध में भिगोया हुआ केसर, एक छोटा चम्मच गुलाब जल, आधा लीटर दूध, एक चौथाई छोटा चम्मच जावित्री पाउडर, एक चौथाई छोटा चम्मच जायफल पाउडर, 3 चीकू, कद्दूकस किए हिए, एक बड़ा चम्मच किशमिश.

बनाने की विधि-

सबसे पहले आप कड़ाही में थोड़ा-सा घी डालकर मीडियम आंच में बादाम को सुनहरा भूनकर एक प्लेट में निकाल लें, इसके बाद अब इसी कड़ाही में बचा घी डालें और गाजर डालकर चलाते हुए पका लें. इसे पकने में 10-15 मिनट लगेंगे, फिर इसके बाद इसमें चीकू और दूध डालकर अच्छी तरह मिक्स करके पकाएं. और अब इसमें सारी सामग्री डालें और 10-15 मिनट तक पकाएं.

इस तरह बनकर तैयार है गाजर और चीकू का हलवा, अब तैयार हलवे पर इलायची पाउडर और केसर डालकर गर्मा-गर्म सर्व करें, और ठण्ड के मौसम का मजा ले.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com