‘गंगूबाई के नाम से काठियावाड़ शहर की छवि भी खराब होगी फिल्म का नाम बदलना चाहिए : कांग्रेस विधायक अमीन पटेल

महाराष्ट्र कांग्रेस के विधायक अमीन पटेल ने संजय लीला भंसाली की आगामी फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ का नाम बदलने की मांग की और दावा किया कि इससे काठियावाड़ शहर की छवि खराब होगी। फिल्म में आलिया भट्ट गंगूबाई की भूमिका अदा कर रही हैं। गंगूबाई, 1960 के दशक के दौरान मुंबई के रेड-लाइट एरिया के कामाठीपुरा की सबसे शक्तिशाल और सम्मानित ‘मैडमों’ में से एक थी।

विधानसभा को संबोधित करते हुए पटेल ने कहा कि कमाठीपुरा इलाका काफी बदल गया है। पटेल दक्षिण मुंबई के मुंबादेवी विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। विधायक ने कहा, ‘यह उस तरह का नहीं है जैसा कि यह 1950 के दशक में था। वहां महिलाएं अलग अलग पेशे में बहुत आगे बढ़ रही हैं।’

उन्होंने कहा, ‘इस फिल्म के नाम से काठियावाड़ शहर की छवि भी खराब होगी। फिल्म का नाम बदलना चाहिए।’ महाराष्ट्र की शिवसेना की अगुवाई वाली सरकार में शामिल कांग्रेस के विधायक ने राज्य सरकार से मामले में हस्तक्षेप करने का आग्रह किया है।’

मुंबई के कमाठीपुरा में रहने वाले लोगों ने दावा किया है कि भंसाली की फिल्म में दिखाए गए तथ्य गलत है और सिर्फ उनके समाज को बदनाम करने की एक साजिश है। बता दें कि कमाठीपुरी की आवाज के नाम से वहां पर काम करने वाले एक संगठन ने फिल्म के खिलाफ बोलना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि,’ कमाठीपुरा के साथ जुड़े इतिहास को सुधारने में यहां के लोगों की काफी मेहनत रही है, लेकिन ये फिल्म वर्तमान तो खराब करेगी ही, लेकिन भावी पीढ़ियों पर भी इसका सही असर नहीं पड़ेगा’।

कहा जा रहा है कि गंगूबाई काठियावाड़ी के मेकर्स कमाठीपुरा के 200 साल पुराने इतिहास को तोड़ मरोड़कर दिखा रहे हैं। उनका कहना है कि फिल्म में दिखाए गए तथ्य ना सिर्फ सच्चाई से दूर हैं बल्कि कई मायने में लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले हैं। उन्होंने मेकर्स पर आरोप लगाया है कि वो दूसरे के दर्द का इस्तेमाल कर खुद को फायदा पहुंचा रहे हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com