खून से लथपथ शव देखकर चीख पड़ी मां उन्नाव में दिनदहाड़े मासूम भाई-बहन की गला रेतकर हत्या

 

कानपुर शहर से सटे शुक्लागंज के गंगाघाट थाना क्षेत्र के ऋषिनगर में सोमवार दोपहर बाद उस समय सनसनी फैल गई, जब घर के अंदर मासूम भाई-बहन की गला रेतकर हत्या कर दी गई। घर पर बच्चों को हंसता खेलता छोड़कर गई मां लौटी तो बेड पर खून से लथपथ पड़े शव देखकर बदहवास हो गई। दो अलमारी का सामान बिखरा मिलने से लूटपाट के विरोध और पहचान लेने के डर से हत्या की आशंका बनी है। घटना के बाद से लोगों में आक्रोश का माहौल बना है। एएसपी भारी फोर्स के साथ पहुंचे और लोगों को समझाकर पड़ताल शुरू कराई है।

गंगाघाट थाना क्षेत्र के ऋषिनगर निवासी पवन मिश्र एक कंपनी में सेल्समैन हैं। सोमवार सुबह पवन काम पर चले गए और उनकी पत्नी मोनू दोपहर 12 बजे पास ही नर्सिंगहोम में भर्ती बहन की बहू को देखने चली गईं। घर में 14 साल की बेटी अंशिका और और ढाई साल का बेटा राघव अकेले थे। दोपहर बाद साढ़े तीन बजे करीब वह घर लौटी तो दरवाजे की कुंडी बाहर से बंद थी। कुंडी खोलने के बाद मोनू ने बच्चों को आवाज दी पर कोई जवाब नहीं मिला। इसपर वह दूसरी मंजिल पर होने की सोचकर वहां पहुंच गई।कमरे में अलमारी का सामान बिखरा देखकर अनहोनी की आशंका पर वह भागकर नीचे के कमरे में पहुंची तो बेड पर बेटी और मासूम बेटे के खून से लथपथ शव देख चीख पड़ीं और बदहवास हो गईं। दोनों मासूम बच्चों की गला रेतकर हत्या की गई थी।

मोनू की चीख सुनकर पड़ोसियों की भीड़ एकत्र हो गई। वहां के हालात देखकर लोगों में आक्रोश पनप गया। सूचना मिलने पर फोर्स लेकर पहुंचे एएसपी विनोद कुमार पांडेय ने घटनास्थल की जांच करने के साथ फारेंसिक टीम को भी बुलाया। स्थानीय लोगों ने आशंका जताई कि मासूमों की हत्या में कोई परिचित शामिल है। इसी वजह से अंशिका ने दरवाजा खोला होगा। लूटपाट करने पर विरोध व पहचान उजागर होने के डर से मासूम भाई और बहन की हत्या कर दी गई।हत्याकांड के राजफाश करने में जुटी पुलिस के हाथ अहम सुराग लगा है, हत्या से पहले बाइक से तीन युवकों के घर में घुसने की जानकारी मिली है। भाई बहन की की हत्या से पहले प्लेटिना बाइक से तीन युवक आए थे।

घर के पास ही सड़क पर बाइक धो रहे एक युवक ने पुलिस को बताया कि तीनों युवकों में एक नीली टी-शर्ट और नीली जींस पहने युवक ने अंशिका का नाम लेकर दरवाजा खुलवाया। दरवाजा खुलते ही वह अंदर चला गया और पानी की बोतल हाथ में लेकर बाहर आया। उसने दोनों दोस्तों की ओर पानी की बोतल बढ़ा दी। इसमें एक ने पानी पिया, जबकि दूसरे ने मना कर दिया। इसके बाद वह बोतल लेकर अंदर चला गया और पीछे से दोनों साथी भी घर के अंदर चले गए और दरवाजा बंद हो गया। ऋषिनगर मोहल्ले में 400 मीटर की दूरी में लगे सीसीटीवी कैमरों का पता पुलिस लगा रही है। मोहल्ले के मोड़ पर एक ज्वैलरी शॉप और मोबाइल शॉप के सीसीटीवी कैमरे के फुटेज लेकर पुलिस ने खंगालने शुरू किए हैं। एएसपी विनोद कुमार पांडेय ने पांच टीमें गठित की हैं। इसमें एक गंगाघाट कोतवाल व दूसरी प्रभारी निरीक्षक अचलगंज आशुतोष त्रिपाठी के नेतृत्व में है। स्वॉट सर्विलांस और फील्ड यूनिट टीम को भी लगाया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com