खुश्बूदार रोज फेस्टिवल का मजा, चंडीगढ़ में लीजिये

चंडीगढ़ एक बहुत ही खूबसूरत शहर है, यहां पर हर साल रोज फेस्टिवल मनाया जाता है. इस बार चंडीगढ़ में 46 वां रोज फेस्टिवल मनाया जा रहा है. इस फेस्टिवल को देखने के लिए टूरिस्ट देश विदेश से आते हैं.

रोज गार्डन में आप गुलाब के साथ-साथ और भी कई तरह के फूलों को देख सकते हैं. चंडीगढ़ में यह फेस्टिवल हर साल फरवरी में शुरू होता है और जून तक चलता है. इस दौरान आप यहां पर कई तरह के फूल देख सकते हैं. 

चंडीगढ़ में मौजूद जाकिर हुसैन रोज गार्डन एशिया का सबसे बड़ा रोज गार्डन है. यह गार्डन 30 एकड़ की जमीन में फैला हुआ है. आप यहां पर रोज फेस्टिवल में गुलाब की 829 प्रकार की प्रजातियां देख सकते हैं. इस फेस्टिवल में इस बार 42000 गुलाब के पौधों को दिखाया जा रहा है. इस फेस्टिवल में फूलों के अलावा कई तरह के प्रोग्राम देखने को मिलेंगे. यहां पर खाने पीने के स्टॉल भी लगाए जाते हैं. जो लोगों के आकर्षण का केंद्र रहते हैं. इस फेस्टिवल को देखने के लिए आपको किसी भी प्रकार की फीस देनी नहीं पड़ती है. आप यहां पर सुबह 10 बजे से लेकर शाम के 8 बजे तक खुशबूदार और सुगंधित फूलों का मज़ा ले सकते हैं. इस फेस्टिवल को आयोजित करने के लिए इस बार 55.6 लाख रूपए लगाए गए हैं. यहां पर कई तरह के कल्चरल प्रोग्राम आयोजित किए जा रहे हैं. और फूलों के द्वारा बड़ी बड़ी खूबसूरत आकृतियां भी बनाई गई है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com