खुशखबरी अयोध्या के सुंदरीकरण और निर्माण कार्य के लिए NHAI ने दिए 55 करोड़ रुपये दिए

अयोध्या में रामलला के मंदिर का भूमिपूजन 5 अगस्त को होने जा रहा है, और इसके आयोजन को लेकर तैयारी चल रही है.

इस बीच पिछले साल फैजाबाद के लोकसभा सांसद लल्लू सिंह की ओर से शहर के सुंदरीकरण और निर्माण कार्य को लेकर किए गए अनुरोध पर केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने एनएचएआई से इसे मंजूरी देने को कहा था.

फैजाबाद के सांसद लल्लू सिंह के अनुरोध पर भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) मुख्यालय ने शहर के सुंदरीकरण और निर्माण कार्य के लिए 55 करोड़ रुपये की राशि अनुमोदित कर दी है. इस संबंध में निम्नलिखित जानकारी प्रस्तुत की गई है.

1. एनएचएआई मुख्यालय ने सुंदरीकरण और निर्माण कार्य को दो अलग-अलग भागों में अनुमोदित किया है पहला, अयोध्या बाईपास पर निर्माण कार्य के लिए 40 करोड़ रुपये की राशि और दूसरा सुंदरीकरण के लिए 15 करोड़ रुपये की राशि तय की गई है.

2. साथ ही इस कार्य के लिए एनएचएआई मुख्यालय ने निर्देशित किया है कि एपिक मोड में प्रत्येक कार्य के लिए दो अलग-अलग बोलियां निमंत्रित की जाए.

3. निर्माण कार्य निविदा के संबंध में आरओ कार्यालय द्वारा 35 करोड़ अनुमोदित किया गया था और नियत तारीख को 2 मार्च 2020 के रूप में घोषित किया गया था.

4. वर्तमान कार्य में निर्माण कार्य की वर्तमान प्रगति लगभग 30 फीसदी है.

5. इस कार्यालय ने अयोध्या अंडरपास पर सुंदरीकरण कार्य के लिए बोलियां भी आमंत्रित की हैं जो 29 जुलाई 2020 को खुलेंगी.

6. पौधरोपण के लिए एक निश्चित ऊंचाई तक अच्छी तरह से जमीन को भरने का काम बीच में सीसी कर्ब के निर्माण से पहले शुरू नहीं किया जा सकता है, हालांकि सीसी कर्ब का निर्माण सिविल कार्य के तहत कवर किया जाता है, इसलिए निर्माण के बाद ही सुंदरीकरण का काम शुरू किया जाएगा.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com