खुशखबरी: अब नहीं चुकाने होंगे सिलेंडर के महंगे दाम, जानिए नया प्लान

एलपीजी सिलेंड के दाम देश में लगातर बढ़ रहे हैं और इससे देश की जनता को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. लेकिन इस मामले में अब सरकार की तरफ से गैस के उपभोगताओं को एक खुशखबरी मिलने वाली है. एलपीजी सिलेंडर आज हम सभी की रोजमर्रा की जिंदगी का एक अहम् हिस्सा बन चुके है और आज इसके बिना किसी घर की कल्पना करना शायद बेहद अजीब लगेगा।

दरअसल एलपीजी सिलेंडर के लगातर बढ़ रहे दामों और इससे आम आदमी को हो रही परेशानी को देखते हुए केंद्र सर्कार अब एक ऐसा प्लान बना रही है जिससे आपको सिलेंडर की इतनी बड़ी रकम नहीं चुकानी पड़ेगी. दरअसल इस वक्त देश में एलपीजी सिलेंडर के दाम तक़रीबन 1000 रुपये के स्तर तक पहुंचने वाले है. हालाँकि इन गैस सिलेंडर पर सरकार अभी सब्सिडी भी दे रही है जिसका पैसा बाद में उपभोक्ता के खाते में जमा हो जाता है. लेकिन सिलेंडर खरीदते वक्त तो उपभोगताओं को इसकी पूरी रकम ही अदा करनी पड़ती है.

अयोध्या में राम मंदिर में कितना वक्त लगेगा, यह किसी को नहीं मालूम यूपी सरकार

लेकिन सरकार अब उपभोक्ताओं की इस परेशानी को देखते हुए जल्द ही देश में डीबीटी यानी डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर सिस्टम में कुछ अहम् परिवर्तन करने जा रही है. इसके नए प्लान के तहत उपभोक्ताओं को मौजूदा दामों के मुताबिक बहुत कम कीमत पर सिलेंडर मिल जाएगा और सब्सिडी की राशि सरकार अब सीधे पेट्रोलियम कंपनी के खाते में ट्रांसफर कर देगी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com