खुलासा : भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में यह रणनीति अपनाएगा इंग्लैंड

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड के प्लान का खुलासा किया। भारत के खिलाफ इस पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में इंग्लैंड तेज गेंदबाजों के लिए रोटेशन की रणनीति अपना सकता है।

ब्रॉड पिछले काफी समय से टखने की चोट से जूझ रहे थे। उन्होंने कहा, यह सीरीज बहुत लंबी है और हमने इसके लिए रणनीति तैयार की है। आपको इस सीरीज में हमारे तेज गेंदबाज रोटेशन के अनुसार आराम करते हुए दिख सकते हैं। इस मामले में टीम प्रबंधन ने पहले ही सभी को सूचित कर दिया है।

ब्रॉड के साथी गेंदबाज जेम्स एंडरसन भी कंधे की चोट से उबरकर टीम में लौटे हैं। वे पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में इसी के चलते नहीं खेल पाए थे। ब्रॉड ने कहा, सभी तेज गेंदबाजो को बता दिया गया है कि यदि उन्हें बाहर बैठाया जाता है तो इससे आहत होने की बात नहीं है। तेज गर्मी और सूखी पिचों के चलते इस रणनीति को अपनाने का फैसला किया गया है। वैसे सीरीज के बीच में इस रणनीतिे में बदलाव भी किया जा सकता है।

पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम में मोईन अली और आदिल रशीद की वापसी हुई है। ब्रॉड ने कहा, यदि पिच से मदद मिली तो स्पिनर्स काफी गेंदबाजी करेंगे। यह अच्छा है कि मुकाबले जून-जुलाई में नहीं हो रहे हैं अन्यथा स्थिति और विकट होती। उस समय तेज गेंदबाजों के लिए लंबे स्पेल डालना बेहद कठिन हो जाता।

ब्रॉड ने कहा, टखने की चोट के बावजूद मैं भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए पूरी तरह फिट रहूंगा। मैंने फिटनेस को परखने के लिए काउंटी चैंपियनशिप का मैच खेला। इस दौरान मुझे कोई दर्द नहीं हुआ। इसके चलते मैं पहले टेस्ट को लेकर बहुत उत्साहित हूं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com