खान यूनिस के दो अस्पतालों के पास भीषण लड़ाई

इस सप्ताह दो दिनों में 24 सैनिकों के मारे जाने के बाद इजरायली सेना गाजा में हमलावर है। खान यूनिस शहर के दो प्रमुख अस्पतालों के आसपास भीषण लड़ाई जारी है। गाजा के इस दूसरे सबसे बड़े शहर में इजरायल की ताजा बमबारी में 50 लोगों के मारे जाने और दर्जनों के घायल होने की सूचना है।

इस बीच, संयुक्त राष्ट्र कार्यालय पर इजरायली हमले मरने वालों की संख्या बढ़कर 12 हो गई है। इस कार्यालय में शरण लिए 800 लोगों पर इजरायली टैंकों ने बुधवार को गोलाबारी की थी।

‘अस्पताल में हमास के लड़ाकों ने बनाया ठिकाना’

गाजा के प्रशासन के अनुसार, इजरायली सेना अस्पतालों को निशाना बना रही है, जबकि इजरायली सेना का आरोप है कि हमास के लड़ाकों ने अस्पतालों में ठिकाने बना रखे हैं और वे वहां से हमले कर रहे हैं। सबसे बड़ी गाजा सिटी पर नियंत्रण स्थापित करने के बाद इजरायली सेना अब खान यूनिस में कार्रवाई कर रही है।

प्रशासन के अनुसार, हमास और इस्लामिक जिहाद के गढ़ इस शहर में इजरायली सेना को कड़े प्रतिरोध का सामना करना पड़ रहा है। इजरायली सेना के टैंकों और बख्तरबंद वाहनों ने शहर को घेर रखा है। जमीनी हमलों के साथ इजरायली विमान भी शहर पर लगातार बमबारी कर रहे हैं। शहर में हर समय जहां-तहां आग लगी रहती है और उसका धुंआ आकाश में छाया रहता है।

अस्पताल को निशाना बना रही इजरायली सेना: गाजा प्रशासन

प्रशासन के अनुसार, इजरायली सेना सीमित साधनों पर चल रहे दो बड़े अस्पतालों-नासेर और अल-अमल को निशाना बना रही है। वहां पर स्वास्थ्यकर्मी, मरीज और इजरायलों हमलों से बचने के लिए शरण लिए हजारों लोग फंसे हुए हैं, जबकि इजरायली सेना का कहना है कि इन्हीं लोगों की आड़ लेकर हमास के लड़ाके सैनिकों पर हमले कर रहे हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com