प्यार, पैसा या शोहरत किसी के लिए इतनी मायनी रखती हैं, लेकिन जब शादी के लिए प्रपोजल आता हैं तो क्यों इन बातों पर इतना तवज्जो दिया जाता है। लड़कों के से ज्यादा लड़कियों के लिए लड़के का सेटल होना क्यों बहुत ज़रूरी होता है? अगर लड़के का बैंक बैलेंस काफी तगड़ा हो तो लड़की उस रिश्ते को मना नहीं कर पाती हैं। लड़कियां ऐसी पार्टनर्स की तलाश में रहती है जो अपनी ज़िन्दगी में सेटल के साथ-साथ काफी अमीर हो लेकिन अगर विशेषज्ञों की माने तो ऐसी पैसे की लालची लड़कियां ज्यादा दिन तक घर गृहस्ती को संभाल नहीं सकती। तो अगर आपकी होने वाली पार्टनर आपसे ज्यादा आपके पैसों को दिल बैठी हो तो जरुर जान ले ये कुछ महत्वपूर्ण बातें।

क्यों लड़कियां चाहती हैं अमीर लड़कों को अपना जीवनसाथी बनाना

1.कई बार गरीबी में पली बढ़ी लड़कियां एक सुखद और कम्फर्टटेबल ज़िन्दगी की तलाश में अमीर पति को अपना हमसफर के रूप में देखना चाहती हैं। इन लड़कियों को जिंदगी का हर सुख चाहिए होता है इसलिए ये लड़कियां पैसे वाले लड़कों के साथ ही अपनी जिंदगी गुजारना चाहती हैं।

2. फाइनेंशि‍यली स्ट्रोंग

कई बार लड़कियां फाइनेंशि‍यली मजबूत होने के लिए भी अमीर लड़कों से शादी करना चाहती हैं, फिर चाहे लड़का दिखने में ठीक ना हो या उनसे भी कम पढ़ा लिखा क्यों नहीं हो। वो सिर्फ इनके बैंक बैलेंस के चलते शादी करने के लिए हामी भरती हैं। [इसे भी पढ़ें:]

3. फ्यूचर सिक्योर्ड 

लड़कियां अपने फ्यूचर को सुरक्षित बनाने के चक्कर में ऐसे पति चाहती हैं जिनका प्रॉपर्टी का आधा हिस्सा उनके नाम पर हो जाए और वो सिर्फ उन्हें एक अमीर आदमी में ही मिल सकता हैं। 

4. एवेर्थिंग फॉर स्टेटस 

कई लड़कियों अपनी स्टेटस के लिए अमीर लड़कों से शादी करना पसंद करती हैं, जिनसे उन्हें सोसाइटी में एक अलग रुतबा हासिल हो। ऐसी लड़कियों के लिए पैसा ही सब कुछ होता हैं अगर लड़का कम पढ़ा लिखा भी हो तो वो स्टेटस के लिए इनसे शादी करने से लिए रेडी रहती हैं। 

5.ऐसी भी लड़कियां होती हैं जिन्हें अपनी ज़िन्दगी में ऐशो-आराम पसंद हैं। आरामपसंद लड़कियां अपनी लाइफ में किसी भी तरह(मेंटली और फाइनेंशि‍यली) परेशान नहीं होना चाहती हैं। इसके लिए वह एक ऐसे लड़के को ढूँढती हैं, जो इन्हें ऐसी ऐशो-आराम और कम्फर्टटेबल ज़िन्दगी दे सकें।