कोरोना वायरस के मद्देनजर नोएडा और ग्रेटर नोएडा के सभी सिनेमाघरों को बंद कर दिया गया

पूरी दुनिया में कहर मचाने वाले कोरोना वायरस ने भारत में भी काफी उठा-पटक मचा रखी है। केंद्र सरकार से लेकर राज्‍य सरकार अपने -अपने स्‍तर पर इससे बचने के लिए उपाय अपना रही है। इसी कड़ी में यूपी के गाजियाबाद में प्रशासन ने इस वायरस के संक्रमण से बचने के लिए सभी मॉल्‍स और सिनेमाघरों को बदं कर दिया है। वहीं नोएडा और ग्रेटर नोएडा के सभी सिनेमाघरों को बंद कर दिया है।

कोरोना वायरस के मद्देनजर जिले के सभी मॉल्स व मल्टीप्लेक्स और सिनेमाघरों को बंद करने का निर्देश प्रशासन  ने रविवार की शाम को जारी किया। जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने यह आदेश 31 मार्च तक बंद रखने के लिए दिए हैं। प्रशासन ने कोरोना के संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए यह आदेश दिया है। इधर बता दें कि यूपी की राजधानी लखनऊ में भी मॉल्‍स और सिनेमाघरों को बंद करने का निर्णय लिया गया है।

इधर, कोरोना की दस्तक के बाद यहां आरडब्लू की ओर से हाउसिंग सोसायटी में बचाव के लिए जागरुकता कार्यक्रम शुरू किए गए हैं। वहीं, राजनगर एक्सटेंशन स्थित गुलमोहर गार्डन में अगले 45 दिनों तक क्लब व जिम बंद कर दिए हैं। सोसायटी में स्वच्छता अभियान के साथ ही सावधानी बरतने की सलाह दी जा रही है।

राजनगर एक्सटेंशन की गुलमोहर सोसायटी में परिसर की नित्य सफाई, बाहरी या विक्रेता का प्रवेश बिना हाथ धुलाए वर्जित कर दिया गया है। वहीं, एओए की ओर से क्लब, जिम एवं स्वीमिंग पूल को आगामी 45 दिनों तक पाबंदी लगा दी गई है। कहा गया कि क्लब बुक कराने वालों से अनुरोध करने के साथ ही सुझाव दिया जा रहा है कि वह पूर्व निर्धारित कार्यक्रम को क्लब में आयोजित करने के लिए टाल दें। इसकी राशि उन्हें वापस की जाएगी। इसके अलावा सामान घर पर पहुंचाने वालों का प्रवेश सुरक्षा जांच से आगे निषेध किया है।

सभी सामान मुख्य द्वार पर विशिष्ट नियुक्त कर्मचारी के पास रख दिया जाएगा। इसके अलावा बाहर से सामान सोसायटी में अंदर मंगाने के अलावा बाहर जाकर लेने की सलाह दी गई है। लिफ्ट के बटन दिन में तीन बार सफाई कर्मचारी साफ करें। कोरोना संदिग्ध सूचना एओए बोर्ड सदस्यों को देने को कहा गया है।

वहीं, आरडब्लूए फेडरेशन फ्लैट ऑनर गाजियाबाद की ओर से कोरोना वायरस से बचाव के लिए जागरूकता कार्यक्रम शुरू किया गया है। यहां के लोगों को इस वायरस से बचाव के लिए जागरूक किया जा रहा है। फेडरेशन के चेयरमैन कर्नल तेजेंद्र पाल त्यागी इस कार्यक्रम के माध्यम से बता रहे हैं कि कोरोना कोविड-19 एक भारी वायरस हैं, जो उड़ नहीं सकता। यह जमीन, दीवार और धातु की सतहों पर जमता हैं। यह कई घंटे तक जीवित रहता है।

तापक्रम के बढऩे से इसका जीवन काल कम होता चला जाता है। इसके बचाव के लिए संदिग्ध सतह को सैनिटाइज करना चाहिए जहां संक्रमित व्यक्ति की पहुंच हो। गुलमोहर एन्क्लेव एओडब्लू की ओर से सोसाइटी के लोगों के लिए दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। इसमें सोसाइटी अधिक संख्या में लोगों के जमा होने से मना किया गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com