कोरोना वायरस के कहर से भारत सरकार ने इटली, ईरान, साउथ कोरिया और जापान से आने वाले यात्रियों का वीज़ा रद्द कर दिया

चीन से दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस को लेकर भारत भी सतर्क हो गया है. मंगलवार को उत्तर प्रदेश के नोएडा और आगरा में कोरोना वायरस से जुड़े कुछ केस सामने आए हैं.

जिसके बाद राज्य से केंद्र सरकार तक हर कोई अलर्ट पर है. ऐसे में विदेश से भारत आने वाले लोगों की जांच की जा रही है. भारत ने कई देशों के लिए 3 मार्च से पहले जारी किए गए वीज़ा को रद्द कर दिया है.

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी अपडेट के मुताबिक इटली, ईरान, साउथ कोरिया और जापान से आने वाले यात्रियों को जो वीज़ा या ई-वीज़ा जारी किया गया है, उसे रद्द कर दिया गया है.

3 मार्च के बाद इस देश के किसी नागरिक को भारत का वीज़ा नहीं दिया जाएगा. इसके अलावा भारतीय नागरिकों को भी इन देशों को जाने से मना किया गया है.

इसके अलावा चीन के लोगों के लिए 5 फरवरी से पहले के वीजा को लेकर चेतावनी जारी की गई थी, वह अभी भी जारी रहेगी. हालांकि, जो अभी अप्लाई करना चाहते हैं वो दोबारा इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं.

भारत सरकार की ओर से इसके अलावा चीन, ईरान, इटली, साउथ कोरिया और जापान होकर आने वाले यात्रियों के लिए भी ई-वीज़ा और वीज़ा रद्द कर दिया है.

ये नियम 1 फरवरी से पहले जारी हुए वीज़ा को लेकर लागू होगा. इन देशों से वाले संयुक्त राष्ट्र के अधिकारी, अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं के सदस्यों को भारत आने दिया जाएगा, हालांकि इन सभी की स्क्रीनिंग होती रहेगी.

जो भी नागरिक कुछ देशों की यात्रा कर आ रहे हैं, फिर चाहे वो भारतीय हो या फिर विदेशी उनकी जांच एयरपोर्ट पर जरूर की जाएगी. इन देशों में चीन, साउथ कोरिया, जापान, ईरान, इटली, हॉन्गकॉन्ग, मकाऊ, वियतनाम, मलेशिया, इंडोनेशिया, नेपाल, थाईलैंड, सिंगापुर, ताइवान जैसे देश जारी हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com